कौन होगा उत्तराखंड का अगला सीएम, रमेश पोखरियाल निशंक को लेकर लगाए जा रहे कयास
कौन होगा उत्तराखंड का अगला सीएम, रमेश पोखरियाल निशंक को लेकर लगाए जा रहे कयास
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर चल रही रस्साकशी के दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के उपरांत नए सीएम के नाम को लेकर प्रयासों का दौर अब शुरू हो चुका है. मुख्यमंत्री पद की रेस में 4 से 5 नेताओं के नाम सुनने को मिले हैं. अब से कुछ ही देर उपरांत भाजपा के विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें इस बात का खुलासा हो जाएगा कि आखिरकार बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व किस नेता के ऊपर मुहर लगती है. इस बीच खबर आ रही है कि केंद्रीय मंत्री और पहले सीएम रह चुके रमेश पोखरियाल निशंक एक बार फिर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी का भार उठा सकते है. जंहा इस बात का पता चला है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के उपरांत धन सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने की खबरें आ रही थीं.

आपको बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार की शाम राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे चुकें है. उसके उपरांत प्रेस कॉन्फ्रेंस में रावत ने कहा था कि नए सीएम का नाम बुधवार की सुबह 10 बजे विधायक दल की बैठक में जाहिर किया जाने वाला है. रावत के कुर्सी छोड़ने के उपरांत भाजपा के कई नेताओं का नाम सीएम पद की रेस में माना जा रहा है. उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारों में अजय भट्ट, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, धन सिंह रावत और सतपाल महाराज के नाम सामने आ रहे हैं. हालांकि इनमें से कौन सीएम बन सकता है, इसका पता कुछ देर के बाद ही चलेगा.

कौन हैं रमेश पोखरियाल निशंक: मिली जानकारी के अनुसार रमेश पोखरियाल निशंक वर्ष 1991 में पहली बार कर्णप्रयाग विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. 1997 में उन्हें उत्तरांचल विकास मंत्री बनाए जा चुके है. वर्ष 2009 में उत्तराखंड के सीएम बने रमेश पोखरियाल निशंक वर्ष 1991 से 2012 तक 5 बार विधायक रह चुके हैं. राम मंदिर आंदोलन में बढ़-चढ़कर शिरकत करने वाले निशंक का जन्म 15 अगस्त 1958 को गढ़वाल में हुआ था. वर्तमान में वे हरिद्वार संसदीय क्षेत्र से भाजपा के सांसद हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार में वे केंद्रीय शिक्षा मंत्री का दायित्व निभा रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -