जन्मदिन विशेष : राजनेता ही नहीं लेखक-कवि भी है रमेश, जानिए कुछ ख़ास बातें...
जन्मदिन विशेष : राजनेता ही नहीं लेखक-कवि भी है रमेश, जानिए कुछ ख़ास बातें...
Share:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार रमेश पोखरियाल निशंक के लिए आज का दिन सबसे ख़ास दिनों में से एक हैं. आज ही के दिन साल 1959 में उनका जन्म पुरी गढ़वाल में हुआ था. भाजपा नेता रमेश पोखरियाल निशंक आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. 

रमेश पोखरियाल "निशंक" भारतीय जनता पार्टी से संबंधित एक भारतीय राजनेता हैं और वे 2009 से लेकर साल 2011 के मध्य तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी रहे थे. जबकि वे वर्तमान में 16वीं लोक सभा में संसद के सदस्य हैं. रमेश पोखरियाल लोकसभा में उत्तराखंड के हरिद्वार संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी करते हैं और भारतीय जनता पार्टी के वे वरिष्ठ सदस्य हैं.

रमेश पोखरियाल "निशंक" के बारे में रोकहक जानकारी यह है कि उन्हें लेखन और यात्रा करना काफी पसंद है. साथ ही कविताएं, कहानियां, उपन्यास, यात्रा वृत्तांत आदि पढ़ना उन्हें काफी रास आता है. वहीं सार्वजनिक संबंध बनाना, हिमालय पर विशेष लेख पढ़ना और लिखना भी उन्हें पसंद है. वे राजनेता होने के साथ ही एक लेखक, कवि और सामाजिक कार्यकर्त्ता भी है. वहीं वे कुल 1.61 करोड़ रु की संपत्ति के मालिक हैं. शैक्षणिक जीवन की बात की जाए तो रमेश पोखरियाल ने हेमवती नन्दन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण की है. 

 

 

कांग्रेस का बड़ा ऐलान, प्रियंका संभालेंगी पूरे यूपी की कमान

शीला दीक्षित के खिलाफ नाराज विधायकों ने खोला मोर्चा, जानिए कारण

करतारपुर कॉरिडोर : दूसरे दौर की वार्ता जारी, ये है रिपोर्ट

करतारपुर कॉरिडोर : जानिए क्या है एतिहासिक स्थल का महत्व ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -