दवा पर रामदेव की सफाई, मेरे सहारे मोदी को बदनाम करने की कोशिश

May 01 2015 12:42 PM
दवा पर रामदेव की सफाई, मेरे सहारे मोदी को बदनाम करने की कोशिश

नई दिल्ली : पतंजलि योग केंद्र और दीव्य फार्मेसी को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। राज्यसभा में जिस पुत्रजीवक औषधि की बात की गई है वह बच्चा पैदा करने के लिए है इसका यह अर्थ नहीं है कि यह पुत्र प्राप्ति के लिए उपयोग में लाई जाती है। दवाई के पैकेट पर जो नाम लिखा है उसके लेटिन नाम का भी यही अर्थ है। मुझे वाहन, पैसे किसी का सुख नहीं है। उन्होंने कहा कि रामदेव के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा जा रहा है। यह बात योग गुरू बाबा रामदेव ने आज कही। योग गुरू बाबा रामदेव संसद में जेडीयू सांसद केसी त्यागी द्वारा उनकी औषधी पर उठाए गए सवालों पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दीव्य योग को स्त्री विरोधी बताने का प्रयास किया जा रहा है।

सन्यासी एक बार पिंडदान कर देता है तो फिर उसका कोई संबंध नहीं रहता लेकिन आज भी माता के सामने आ जाने पर उनका चरण स्पर्श करता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कई मसलों पर टकराव हुआ है लेकिन फिर भी उनके प्रति सम्मान बरकरार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के लिए जो अच्छा करना चाहते हैं उसमें हम अपना योगदान देना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में जेडीयू सांसद केसी त्यागी ने बाबा राम देव के दीव्य योग फार्मेसी द्वारा तैयार की जाने वाल औषधी को पुत्रजीवक औषधी के नाम से दिया जा रहा है। सभी के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। इस पर तत्काल रोक लगाई जाना चाहिए। इसका समर्थन सांसद जया बच्चन और जावेद अख्तर ने भी किया था।

नेपाल में की सेवा

पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जो दवाई पुत्रजीवक औषधि के नाम से उपलब्ध है, उसका यह अर्थ नहीं है कि दीव्य योग फार्मेसी पुत्र उत्पन्न करने की बात प्रचारित कर रहे है। योग गुरू बाबा राम देव और पतंजलि योग केंद्र को बदनाम किया जा रहा है। हमारे सेवा केंद्रं नेपाल में भूकंप पीडि़तों की सहायता के लिए संचालित हो रहे हैं। वहां हम पीडि़तों की मदद कर रहे हैं।

किसानों की मांगे उठती रहें

किसान समस्या को संसद में उठाए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि किसान की समस्या सामने आना चाहिए। वे भी किसान के बेटे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कुछ समय देना चाहिए। विपक्ष नरेंद्र मोदी को किसान विरोधी बताने का माहौल बना रहा है। प्रधानमंत्री के सामने देश का औद्योगिक विकास और किसान का सम्मान और समृद्धि की रक्षा दोनों में सामंजस्य बनाना एक बड़ी चुनौती है। मगर उन्हें यह प्रयास करने से रोका जा रहा है। मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट को ध्वस्त करने की कोशिश की जा रही हैं।

बताई औषधियां

योग गुरू बाबा राम देव ने दीव्य योग फार्मेसी द्वारा बनाई गई दवाईयों के बारे में भी पत्रकारों को जानकारी दी और संभावना जताई कि इसमें भी संसद में बवाल हो सकता है। उन्होंने कहा कि गोखरू एक कांटे वाला झाड़ होता है। मगर इसका भी बड़ा उपयोग है। उन्होंने सर्प गंधा, अश्वगंधा आदि के प्रयोग की जानकारी दी।

योग का प्रदर्शन

योग गुरू बाबा रामदेव ने पत्रकारों के सामने कपाल भाति और अन्य योग का प्रदर्शन भी किया। उन्होंने कहा कि योग के माध्यम से सेक्स के डिसआॅर्डर भी दूर होते हैं और जिन्हें सेक्स समस्याऐं होती हैं उनका समाधान भी किया जाता है। बाबा योग के माध्यम से काम सूत्र नहीं बताता है।