शिवसेना को एक और बड़ा झटका, अब इन्होने दिया इस्तीफा
शिवसेना को एक और बड़ा झटका, अब इन्होने दिया इस्तीफा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की सत्ता गंवा चुकी शिवसेना को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। जी दरअसल महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे पूर्व मंत्री रामदास कदम ने भी शिवसेना से किनारा कर लिया है। आप सभी को बता दें कि रामदास कदम ने पार्टी की सदस्यता से अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री भेज दिया है। हालाँकि इससे पहले कदम के बेटे और विधायक योगेश कदम गुवाहाटी में ही शिंदे खेमे के साथ जुड़ गए थे।

आपको बता दें कि रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं। जी हाँ और वह फडणवीस सरकार में मंत्री बनाए गए थे। आपको यह भी जानकारी दे दें कि रामदास कदम के बेटे योगेश दपोली से विधायक हैं और वह गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के उन बागी विधायकों में से थे, जिन्होंने एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया था। आप तो जानते ही होंगे कि एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानपरिषद के चुनाव नतीजों के बाद बगावत कर दी थी और वह शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सूरत, फिर वहां से गुवाहाटी पहुंचे थे। वहीं शिवसेना में टूट के चलते उद्धव के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई और इसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी के समर्थन से राज्य के सीएम बने हैं।

दूसरी तरफ देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम हैं और एकनाथ शिंदे के खेमे में 50 विधायक हैं। जी हाँ और इनमें शिवसेना के 40 विधायक और 10 निर्दलीय विधायक शामिल हैं। इसी के साथ शिवसेना में नेताओं के पार्टी छोड़ने का दौर जारी है। आपको पता हो पहले एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 55 में से 40 विधायकों ने बगावत की और इसके बाद ठाणे, नवी मुंबई समेत कई महानगरपालिकाओं में बड़ी संख्या में शिवसेना के पार्षदों ने एकनाथ शिंदे को समर्थन देने का ऐलान किया है। वहीं अब हाल ही में शिवसेना यूथ यानी युवा सेना के बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिंदे को समर्थन देने का ऐलान किया।

शिवसेना में नियुक्त हुए 100 नए पदाधिकारी, शिंदे कैंप के समर्थकों को किया जा रहा बर्खास्त

आखिरकार 20 सालों के बाद मुक्कमल हो ही गया बेन और जेनिफर का प्यार

महाराष्ट्र में फैसला आने तक लागू हो राष्ट्रपति शासन: संजय राउत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -