अयोध्या में बनेगा रामायण संग्रहालय, मंत्री महेश शर्मा करेंगे भूमि का मुआयना
अयोध्या में बनेगा रामायण संग्रहालय, मंत्री महेश शर्मा करेंगे भूमि का मुआयना
Share:

अयोध्या : केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री महेश शर्मा आज अयोध्या जाकर वहां प्रस्तावित रामायण संग्रहालय के निर्माण स्थल के लिए भूमि का मुआयना करेंगे. मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि उनके अयोध्या के इस दौरे को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री महेश शर्मा के कहा कि मेरा अयोध्या का दौरा पर्यटन मंत्री के रूप में है. यह अयोध्या और पूरे देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के सरकार का प्रयास होकर विकास के एजेंडे का हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि संग्रहालय रामायण सर्किट का हिस्सा होगा, जिसके लिए केंद्र सरकार ने 225 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं. इनमें 151 करोड़ रुपये विशेष तौर पर केवल अयोध्या के लिए है जो इस सर्किट का केंद्र है. केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने कहा कि राम करोड़ों लोगों के दिल में हैं. पर्यटन मंत्री के रूप में मुझे देखना है कि अयोध्या का विकास और पर्यटन के नजरिए किस तरह से विकसित किया जा सकता है.

अपनी इस यात्रा के दौरान शर्मा संभवत: रामायण सर्किट के सलाहकार बोर्ड के साथ रामायण से जुड़े नेपाल और श्रीलंका के स्थलों को प्रस्तावित संग्रहालय से जोड़ने के मार्गों पर विचार विमर्श करने के लिए बैठक भी कर सकते हैं. उनकी विवादित मंदिर के स्थल पर जाने की भी उम्मीद जताई जा रही है. इसी बीच राज्यसभा के सदस्य विनय कटियार ने केंद्र सरकार से अयोध्या में रामजन्म भूमि पर राममंदिर निर्माण के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है.

राम संग्रहालय बनाने हेतु अखिलेश सरकार की जमीन आवंटित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -