रामायण में इस एक्टर ने वाल्मीकि से रावण के ससुर तक निभाए है यह किरदार
रामायण में इस एक्टर ने वाल्मीकि से रावण के ससुर तक निभाए है यह किरदार
Share:

दूरदर्शन पर रामायण के दोबारा प्रसारण से एक बार फिर सीरियल के सभी किरदार चर्चा में आ गए हैं.वहीं  राम, सीता, लक्ष्मण, रावण के अलावा इनमें एक किरदार ऐसा भी है जो वास्तव में भी बहुत अहम हैं. इसके साथ ही रामानंद सागर के सीरियल उत्तर रामायण में वाल्मीकि का रोल, जो पूरी रामायण में सबसे अहम है. इस किरदार एक्टर विजय कव‍िश ने निभाया था. वहीं वे शो में सिर्फ इस एक किरदार तक सीमित नहीं रहे. आइए जानते हैं उनके बारे में.विजय कव‍िश ने 'उत्तर रामायण' यानी लव कुश सीरियल में महर्ष‍ि वाल्मीकि का किरदार निभाया था. 

फिलहाल  वाल्मीकि के रूप में जब वे नजर आए तो उनका पूरा चेहरा सफेद दाढ़ी के पीछे छिपा होने के कारण कभी पहचान में नहीं आया.उन्होंने वाल्मीकि के अलावा भगवान श‍िव और रावण के ससुर का किरदार भी निभाया है. एक ही शो में वे तीन अलग-अलग किरदार में नजर आए. इसके साथ ही बात करें उनके किरदार वाल्मीकि की तो यह रामायण का बेहद महत्वपूर्ण किरदार हैं.वहीं ऐसी मान्यता है कि भगवान राम द्वारा माता सीता का परित्याग करने के पश्चात महर्ष‍ि वाल्मीकि ने सीताजी को अपने आश्रम में आश्रय दिया था. यहीं पर लव और कुश का जन्म हुआ था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की रामायण में जब राम रावण से युद्ध करने जाने से पहले रामसेतु बनाते हैं और श‍िवलिंग स्थापित करते हैं, तब इस एपिसोड में विजय कव‍िश की एंट्री श‍िव के तौर पर होती है. वहीं विजय ने रामायण में रावण के ससुर यानी मंदोदरी के प‍िता का किरदार भी निभाया है. इसके साथ ही इसमें भी उन्हें पहचानना मुश्क‍िल है. वहीं एक इंटरव्यू में विजय ने बताया था कि रामानंद सागर ने रामायण में भगवान श‍िव के रोल के लिए उन्हें कास्ट किया था.विजय रामायण, उत्तर रामायण के अलावा विक्रम और बेताल में भी कई सारे रोल निभा चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने टीवी सीरियल कृष्णा, इधर उधर में भी काम किया है. वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार  वे अभी फिल्मों से दूर हैं लेकिन एड‍िटर और डायरेक्टर के तौर पर उनका काम जारी है.

रिलीज हुआ हिना खान की शॉर्ट फिल्म स्मार्टफोन का ट्रेलर

टीवी शो में क्यों होता है सास बहू का ड्रामा, एकता ने बताई सच्चाई

अरहान की फैन ने देवोलीना को दी यह धमकी, एक्ट्रेस ने पुलिस में कर दी शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -