रामायण की वानरसेना ऐसे हुई थी तैयार
रामायण की वानरसेना ऐसे हुई थी तैयार
Share:

रामायण सीरियल ने टीआरपी के मामले में बढ़िया प्रदर्शन किया. इसके अलावा रामानंद सागर के इस शो को लॉकडाउन में काफी प्यार मिल रहा है. वहीं कलाकारों की एक्टिंग की भी तारीफ हो रही है. वहीं सुनील लहरी इस सीरियल से जुड़े कई ऐसे किस्से बता रहे हैं जो लोगों का रामायण के साथ जुड़ाव और मजबूत कर रहे हैं. वहीं वो हर एपिसोड से जुड़ा कुछ ना कुछ दिलचस्प किस्सा बता रहे हैं. इसके आलावा इस बार सुनील लहरी ने बात की है रामायण की वानर सेना की. वहीं रामायण में वानर सेना का एक अहम रोल था. वहीं रावण की ताकतवर सेना को इस वानर सेना ने ही धूल चटाई थी.

ऐसे में रामानंद सागर ने वानरसेना तैयार करते वक्त कई बातों का ध्यान रखा था. वहीं सुनील लहरी बताते हैं कि वानरसेना का मेकअप अपने आप में एक बड़ी चुनौती होता था.सुनील बताते हैं- वानर सेना काफी बड़ी होती थी, ऐसे में सभी को तैयार करना काफी मुश्किल साबित होता था.वहीं  मेकअप करते वक्त लिपस्टिक के जरिए सभी कलाकारों के लिप्स बनाए जाते थे. वहीं उनके अनुसार कलाकारों को वानर रूप देने के लिए गेंद का इस्तेमाल किया जाता था. सुनील की मानें तो गेंद को दो टुकड़ों में कांट कलाकारों के चेहरे पर चिपकाया जाता.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इसी के चलते वो कलाकार वानर जैसे दिखाई पड़ते थे.वहीं सुनील को इस बात पर भी हंसी आती है कि ये सभी वानर असल जिंदगी में भी काफी फिट थे और वर्जिश किया करते थे.वहीं  ऐसे में इन्हें खाने के लिए काफी कुछ चाहिए था.वहीं सुनील बताते हैं कि स्ट्रॉ के जरिए इन सभी को लगातार जूस और सूप पिलाया जाता था. सभी कलाकारों से मेकअप ना हटाने की अपील की जाती थी.

2020 BS6 TVS Radeon की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए अन्य विशेषता

Nokia ने लॉन्च किया शानदार फीचर्स वाला स्मार्ट टीवी, इस दिन से सेल के लिए होगा उपलब्ध

शैफाली ज़रीवाला को ‘कांटा लगा’ गाने के लिए मिली थी ये रकम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -