स्टूडियो के अंदर ऐसे बना था रामसेतु
स्टूडियो के अंदर ऐसे बना था रामसेतु
Share:

रामानंद सागर की रामायण को दर्शकों का खूब प्यार मिला है. इसके साथ ही इन दिनों स्टार प्लस पर रामायण का री-टेलीकास्ट हो रहा है. वहीं शुक्रवार को रामसेतू वाला एपिसोड दिखाया जाएगा.वहीं शो में लक्ष्मण का रोल निभाने वाले सुनील लहरी ने बताया कि इस सीन को कैसे शूट किया गया था. सुनील लहरी ने रामसेतू वाले एपिसोड की शूटिंग के बारे में बताते हुए कहा-  'जब हम इस एपिसोड की शूटिंग कर रहे थे. वहीं हम लोग थोड़े से परेशान थे. समझ नहीं आ रहा था कि शूट कैसे होगा. कोई ब्रिज नहीं बनाया गया. सेट पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा.

''परन्तु एक मिनिएचर बनाया गया था जो करीब डेढ़ फीट लंबा और 6 इंच के करीब चौड़ा होगा. इसमें छोटे-छोटे पत्थर एक लकड़ी की प्लेट पर चिपकाए गए थे. जो दिखने में बहुत रियल लग रहा था. वो बहुत छोटा था, लेकिन वो इतना बड़ा कैसे होगा? इसके लिए अलग से एक कैमरा लगाया गया. जिसमें ये पूरा का पूरा ढंग से प्लेस किया गया था ताकि वो बहुत लंबा ब्रिज लगता.'वहीं आगे सुनील ने कहा- 'दूसरे कैमरे में समंदर दिखाया गया था. इसके साथ ही तीसरे कैमरे में हम लोग क्रोमा में थे. चौथे कैमरा पत्थरों को शूट कर रहा था. कुछ रियल बड़े स्टोन्स भी थे और कुछ Acrylic के स्टोन थे.''स्टूडियो के अंदर जो पानी भरा हुआ था उसके अंदर रियल स्टोन डालते थे. वो डूब जाते थे. और कुछ Acrylic के स्टोन डालते थे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  उन पर राम लिखा जाता था, जो डूबते नहीं थे.'चारों कैमरा की रिकॉर्डिंग जब कैप्चर हुई और उसका जब मिक्स रिजल्ट देखा वो बहुत खूबसूरत था.मालूम हो कि सुनील लहरी रोजाना शूटिंग के दौरान के किस्से शेयर करते हैं. वो डेली स्टार प्लस पर रामायण आने के बाद उस सीन से जुड़ी कहानियां फैंस को बताते हैं. इसके साथ ही शुक्रवार को सुनील ने एपिसोड आने से पहले ही उसकी शूटिंग कैसे हुई इसके बारे में बताया. वहीं इस सब के इतर बता दें कि सुनील लहरी को चीजों को संंभालकर रखने का बड़ा शौक है. वीडियो में सुनील लहरी बताते हैं कि जो शर्ट वो पहने नजर आ रहे हैं वो रामायण के समय की है.

अधिकतर मरीजों में नहीं नजर आ रहे लक्षण

सीमा विवाद का असर, भारत-चीन व्यापर में 7 साल की सबसे बड़ी गिरावट

क़्वारंटीन सेंटर में एक युवक ने लगाई फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -