राम के किरदार के ऑडिशन में अरुण गोविल को कर दिया गया था रिजेक्ट
राम के किरदार के ऑडिशन में अरुण गोविल को कर दिया गया था रिजेक्ट
Share:

80 के दशक के सबसे दमदार टीवी शो में शुमार रामानंद सागर की रामायण का एक बार फिर से आगाज हो चुका है। इसके साथ ही जनता की मांग पर शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू किया गया। वहीं रामायण का पहला एपिसोड शनिवार को सुबह 9.00 बजे प्रसारित हुआ और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे प्रसारित होगा। ऐसे में आज आपको बताते हैं रामायण के 'राम' से जुड़ा एक किस्सा। वहीं रामानंद सागर की रामायण में अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार निभाया था। इसके साथ ही इस किरदार से अरुण गोविल को लोगों ने इतना पसंद किया कि कई लोग तो हकीकत में उन्हें राम का अवतार मानने लगे थे । 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की ऐसे कई बार हुआ जब लोग उन्हें हकीकत में देखकर पैर छू लिया करते थे और उनके नाम की जगह राम का नाम लेते थे। परन्तु क्या आप जानते हैं कि भगवान राम के किरदार के लिए पहले अरुण गोविल को रिजेक्ट कर दिया गया था। असल में कुछ वक्त पहले ही रामायण की स्टारकास्ट द कपिल शर्मा शो में पहुंचे थे। इस दौरान सभी ने कई किस्सों का खुलासा किया था। वहीं ऐसे में अरुण ने बताया था कि वह पहले कुछ शोज और फिल्मों में रामानंद सागर के कैंप में काम कर चुके थे। वहीं ऐसे में जब उन्हें इस बात की जानकारी मिली कि सागर साहब रामायण बनाने जा रहे हैं तो उन्हें लगा कि उन्हें राम बनना चाहिए, लेकिन बात नहीं बनी। 

इसके साथ ही अरुण ने कहा, 'मैं उनके (रामानंद) पास चला गया।वहीं मैंने कहा मैं राम का किरदार करना चाहता हूं। मेरी बात सुनकर उन्होंने चश्मा ठीक करते हुए मुझे देखा और कहा कि ठीक है जब टाइम आएगा तब देखेंगे। इसके बाद जब सही टाइम आया और उन्होंने मेरा ऑडीशन लिया गया तो मुझे रिजेक्ट कर दिया गया। इसके बाद मुझे लगा कि अब मेरा राम बनने का सपना कभी पूरा नहीं हो सकता ।' वहीं अरुण गोविल ने आगे कहा, 'किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। एक रोज मुझे सागर साहब का फोन आया। इसके साथ ही उन्होंने मुझसे पूछा-  क्या कर रहे हो? मैंने कहा कुछ नहीं तो उन्होंने मुझे कहा कि जरा मिलने आ जाओ। इसके बाद जब मैं उनसे मिलने उनके घर गया तो उन्होंने कहा कि हमारी सिलेक्शन कमेटी ने ये तय किया है कि तेरे जैसा राम नहीं मिल रहा है।'

इस फिल्म में साथ नजर आ सकते है पारस और माहिरा

नागिन 4 में रश्मि के अपोजिट कास्ट हो सकते है सिद्धार्थ शुक्ला

अरविंद त्रिवेदी ने देखी टीवी पर रामायण, निभाया है रावण का किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -