चंद्रकांता के क्रूर सिंह रावण से लेकर कंस तक निभाए यह किरदार
चंद्रकांता के क्रूर सिंह रावण से लेकर कंस तक निभाए यह किरदार
Share:

दंगल टीवी पर गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी स्टारर रामायण का री-टेलीकास्ट हो रहा है. इस शो ने राम-सीता के रोल में गुरमीत-देबीना को शानदार पॉपुलैरिटी दिलाई. परन्तु रावण के रोल में दिखे एक्टर अखिलेंद्र मिश्रा की दमदार अदाकारी ने भी अपनी छाप छोड़ी| वहीं अखिलेंद्र मिश्रा का फिल्मी और टीवी करियर काफी लंबा है. वे कई फिल्मों और शोज में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके हैं. इसके अलावा रामायण में रावण का रोल जितना पॉपुलर हुआ. उतनी ही लाइमलाइट उन्हें चंद्रकांता में क्रूर सिंह का रोल कर मिली. वहीं ये भी कह सकते हैं कि 1955 में आए शो चंद्रकांता ने अखिलेंद्र के करियर को गति दी.क्रूर सिंह के रोल में अखिलेंद्र बच्चों के बीच खासा पॉपुलर हुए. 

वहीं अपने अजीबोगरीब और डरावने लुक की वजह से वे लोगों के नोटिस में आए. हालांकि उनकी एक्टिंग में भी कोई कमी नहीं थी. 2013 में आई महाभारत में वे कंस भी बने थे.अखिलेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत सीरियल उड़ान से की थी. जो कि 1990 में आया था. फिर वे कई फिल्मों में भी नजर आए. जिनमें सरफरोश, लगान, लाल सलाम, गंगाजल, परवाना, ये दिल, हलचल, वीर जारा, अपहरण, फिदा, दिल्ली 6, रेडी जैसी फिल्में शामिल हैं.लगान में अर्जन के रोल में अखिलेंद्र काफी पॉपुलर हुए. उनकी दमदार अदाकारी ने सभी को उनका दीवाना बना दिया. वहीं आमिर की सरफरोश में उनके मिर्ची सेठ के रोल को भी खूब सराहा गया.

इसके साथ ही अखिलेंद्र मिश्रा कई बड़े बॉलीवुड एक्टर्स संग काम कर चुके हैं.उन्होंने रामायण में रावण का रोल उम्दा निभाया था. वैसे रामानंद सागर की रामायण में अरविंद त्रिवेदी ने रावण के रोल को इस कदर जीवंत किया कि किसी दूसरे कलाकार को दर्शक इस रोल के लिए स्वीकार नहीं करते.लेकिन 2008 में आई रामायण में अखिलेंद्र जब रावण बने तो दर्शकों ने उन्हें बेहद प्यार दिया. ये भी सच है कि अरविंद त्रिवेदी और अखिलेंद्र मिश्रा में तुलना आपस में नहीं की जा सकती. दोनों ही अलग स्केल के एक्टर्स हैं.

बी आर चोपड़ा की महाभारत से इन लोगो ने किया था डेब्यू

अस्पतालों ने संभावना को नहीं दी एंट्री, दर्द के कारण हुआ बुरा हाल

कपिल शर्मा ने बचपन वाली खुशी को लेकर पूछा यह सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -