रामायण में ऐसे हुआ था कुंभकरण का एपिसोड शूट

रामायण के रिपीट टेलीकास्ट को भी दर्शक पसंद कर रहे हैं. इसके साथ ही रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी इसके बारे में दर्शकों को दिलचस्प जानकारियां दे रहे हैं. वहीं अपने नए वीड‍ियो में सुनील लहरी ने बताया क‍ि कुंभकरण का एपिसोड कैसे शूट हुआ था. इसके साथ ही सुनील लहरी कहते हैं- 'शुक्रवार (कल) एपिसोड आप लोगों ने देखा होगा. वहीं बहुत ही अच्छा एपिसोड था. वहीं इस एपिसोड को जब भी देखता हूं तो बचपन की एक कहानी याद आ जाती है. इसके साथ ही बचपन में एक कहानी पढ़ते थे गुलिवर की कहानी, जो विशालकाय इंसान, बौनों के देश में चला जाता है. उसके ऊपर कहानी थी.

इसके साथ ही 'सुनील लहरी ने कहा, 'मुझे बहुत अच्छा लगता है इस एपिसोड को देखने में. इस एपिसोड को शूट करने में बहुत टेक्निकल चीजें थीं. उस वक्त क्रोमा बड़ी बात थी.इसके साथ ही 'सीरियल में लक्ष्मण का रोल करके फेमस होने वाले सुनील आगे कहते हैं, 'आर्ट डिपार्टमेंट ने बहुत बड़ा योगदान दिया था. वहीं उन्होंने जो फल, बर्तन, रोटियां, जलेबियां बनाई थीं वे कुंभकरण जी के हिसाब से बड़ा बनाया गया था. इसके साथ ही जब नॉर्मल आदमी के साथ शूट करते हैं तो उनके साइज की थी, और कुंभकरण के साथ शूट करते वक्त उनके साथ थी.'

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने कहा कि कल के एपिसोड में आपने नोटिस किया होगा कि हाथी भी कुंभकरण जी के कान से थोड़ा ही बड़ा था.इसके साथ ही  इस वीडियो में सुनील लहरी ने क्रोमा के यूज की खासियत और तरीके को भी बताया. वहीं इस टेक्नलॉजी को यूज करके एपिसोड शूट किया गया था. वहीं क्रोमा के यूज को समझाते हुए सुनील लहरी ने अपने प्रेजेंट बैकग्राउंड को भी सिंगापुर और मुंबई के बैकग्राउंड में तब्दील कर दिया था.

 

ईपीएफओ ने शुरू की नई योजना, जानिए क्या है खास

'मेमोरलाइज्ड' किया गया सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट, बढ़ते जा रहे हैं फॉलोअर्स

इस कार को खरीदने पर नहीं देना होगी 3 महीने की EMI, ये है पूरी डिटेल्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -