बड़े पर्दे पर रामायण के राम बने थे लक्ष्मण, जीतेंद्र के साथ किया है काम
बड़े पर्दे पर रामायण के राम बने थे लक्ष्मण, जीतेंद्र के साथ किया है काम
Share:

दूरदर्शन पर लौटे रामायण ने राम बने अरुण गोव‍िल को एक बार फिर वही लोकप्रियता दिला दी है जो सालों पहले थी. राम बनकर चर्चा में आए अरुण गोव‍िल के बारे में अब तक कई बातें सामने आ चुकी हैं. इसके साथ ही लोग उनकी पर्सनल लाइफ से लेकर उनकी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई राज जान चुके हैं. परन्तु बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि रामायण में राम बने अरुण गोव‍िल ने कभी लक्ष्मण का भी किरदार निभाया था. है ना चौंकाने वाली बात. जी हां, 1997 में आई फिल्म लव कुश में अरुण गोव‍िल ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था. 

इसके साथ ही इस फिल्म में सुपरस्टार जीतेंद्र भगवान राम बने थे वहीं जया प्रदा माता सीता के रोल में थीं. यह फिल्म वी मधुसूदन राव ने निर्देश‍ित किया था. फिल्म में लक्ष्मण का रोल निभाने के बावजूद उनके इस कैरेक्टर के बारे में कम ही चर्चा हुई है. असल में , लव कुश फिल्म राम के वनवास के बाद की कहानी को दिखाता है. इसमें मुख्य भूमिका लव-कुश की है, जिस कारण अरुण गोव‍िल को उतना स्क्रीन स्पेस नहीं मिला.वहीं अरुण गोविल ने हाल ही में कई बातों का खुलासा किया. उन्होंने एक शो के दौरान यह भी बताया कि कैसे रामायण के बाद उनका कर‍ियर खत्म हो गया था. वो कहते हैं- 'रामायण के बाद मैंने कई सीरियल में काम किया.

परन्तु मेरी राम वाली छवि लोगों के मन पर ऐसी हावी थी, कि मैं उस कैरेक्टर से कभी बाहर ही नहीं आ पाया. मुझे रामायण से पहले तो फिल्में मिलती थी लेकिन बाद में नहीं मिली.'वैसे लक्ष्मण के रोल में सीरियल रामायण के एक्टर सुनील लहरी काफी पॉपुलर हैं. इसके साथ ही लोगों को उन्हें लक्ष्मण के रूप में देखना पसंद है. 1987 में आई रामानंद सागर की रामायण दर्शकों के पसंदीदा सीरियल्स में से एक है. यही वजह है कि रामायण के बाद राम और सीता पर बने कई फिल्म और सीरियल वो कमाल नहीं दिखा पाए जो दूरदर्शन के रामायण ने दिखाई थी.

तारक मेहता की बबीता के नाम के कई टिक टॉक अकाउंट्स,

स्टार प्लस की महाभारत में द्रोपदी के चीर हरण के बाद अर्जुन का हुआ था यह हाल

रामायण से पहले एक साथ काम कर चुके है सीता और लक्ष्मण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -