'हनुमान' बनने के लिए एक्टर ने की 6 महीने मेहनत
'हनुमान' बनने के लिए एक्टर ने की 6 महीने मेहनत
Share:

टीवी के जाने माने निर्देशक आनंद सागर की रामायण को एक बार फिर से दंगल चैनल पर दिखाया जा रहा है, जिसमें आने वाले एपिसोड्स में राम भक्त हनुमान की एंट्री होगी। इसके अलावा राम और हनुमान के अटूट अलौकिक रिश्ते को दिखाया जाएगा। वहीं हनुमान का किरदार बहुत महत्वपूर्ण है। सीरियल रामायण में सबसे ज़्यादा पसंद किये जाने वाले इस किरदार को निभाया है अभिनेता विक्रम मस्तल ने। इसके साथ ही विक्रम को यह किरदार संयोग से मिला था।विक्रम ने बताया, "मैं आनंद सागर के ऑफिस गया था, जहां पर रामायण के ऑडिशंस चल रहे थे। मैंने सोचा मेघनाद के किरदार का ऑडिशन दे दूं। 

इसके साथ ही वहां पर कास्टिंग डायरेक्टर ने कहा कोई भी स्क्रिप्ट लेकर ऑडिशन दे दो और जो स्क्रिप्ट पढ़कर मैंने डायलॉग बोले वो हनुमान के थे।इसके अलावा  चैनल और प्रोडक्शन टीम को मेरा ऑडिशन इतना पसंद आया कि उन्होंने मुझे हनुमान का रोल ऑफर कर दिया, लेकिन मुझे अपने दुबले शरीर को लेकर यकीन नहीं था कि मैं हनुमान का रोल कर पाऊंगा?वहीं उस वक़्त राकेश जैन और शाहब शम्शी ने कहा कि मेरा ट्रैक 6 महीने बाद आएगा। तब तक मुझे अपनी बॉडी बनानी चाहिए। इसके साथ ही चूंकि उस वक़्त मैं इंडस्ट्री मैं नया था। ना तो मेरे पास जिम जाने या सप्लीमेंट्स खरीदने के लिए पैसे भी नहीं थे। उस वक़्त आनंद जी ने खुद मुझे बीस हज़ार रुपए हर महीने कसरत और सप्लीमेंट्स खरीदने के लिए दिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की विक्रम आगे बताते हैं, "आनंद जी ने ये सुनिश्चित किया कि मैं 6 महीने में हनुमान जैसा दिखने लगूं। वहीं उनका प्रोत्साहन और अपने काम के लिए उनकी लगन ने मुझे भी बॉडी बनाने के लिए प्रेरित किया और हनुमान का किरदार करने के लिए मेरा वजन 76 किलो से 101 किलो हो गया। इसके साथ ही "रामायण- कथा वचनों और आदर्शों की' हर शाम 7.30 बजे और अगले दिन सुबह 9 .30 बजे दंगल टीवी पर प्रसारित की जा रही है। वहीं यह रामायण, रामानंद सागर की रामायण का रीमेक है, जिसमें गुरमीत चौधरी ने राम और देबिना बनर्जी ने सीता के किरदार निभाये थे। इसका पहला प्रसारण 2008 में हुआ था।

दिशा सालियन के सुसाइड की खबर के बाद रश्मि देसाई ने कही यह बात

तुझसे है राबता के अथर्व बिगबॉस में आ सकते है नजर

कपिल शर्मा की पत्नी ने बनाया केक, मीका सिंह को ऐसे किया बर्थडे विश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -