रावण-वध पर हुए विवाद को लेकर दूरदर्शन ने कही यह बात
रावण-वध पर हुए विवाद को लेकर दूरदर्शन ने कही यह बात
Share:

टीवी की जानी मानी सीरियल रामायण (Ramayan) को लेकर बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ा हुआ है। इसके साथ ही  ये विवाद रावण वध के बाद से ही शुरू हुआ है। रावण वध के बाद नाराज लोगों ने सोशल मीडिया पर काफी हंगामा मचाया था। इसके साथ ही इंटरनेट यूजर्स ने आरोप लगाए कि रामायण में रावण और राम के बीच हुए युद्ध के कई जरुरी सीन्स काट दिए गए है। वहीं इतना ही नहीं, इस टीवी सीरियल में अहिरावण को भी नहीं दिखाया गया है जब वो राम और लक्ष्मण को किडनैप कर पाताललोक ले जाता है। इसके अलावा हनुमान के बेटे मकरध्वज को भी नहीं दिखाया गया है। वहीं, रावण वध के बाद जब राम और लक्ष्मण अयोध्या पहुंचते हैं तो स्वागत के वक्त लक्ष्मण और सुमित्रा के इमोशन सीन्स नहीं दिखाए गए हैं। 

इसके साथ ही इन आरोपों के बाद आखिरकार प्रसार भारती की ओर से बयान जारी किया गया है| बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन ने सबसे पहले अपने पुराने टीवी शोज को जारी करने का फैसला किया था। वहीं इसमें सबसे पहले टीवी सीरियल रामायण को दोबारा से प्रसारित करने का फैसला लिया गया था। वहीं ये फैसला चैनल के लिए काफी जबरदस्त रहा और रामायण ने रिकॉर्ड तोड़ टीआरपी हासिल की है। इसके अलावा दूरदर्शन पर प्रसारित हो रहे टीवी सीरियल महाभारत को भी दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं और ये टीवी सीरियल जमकर टीआरपी हासिल कर रहा है। इसके साथ ही प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने इन विरोधों पर विराम लगाने के लिए एक ट्वीट कर इस बारे में बताया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने लिखा है, ‘डीडी नेशनल ने कोई भी कट नहीं लगाए है। वहीं बल्कि ये सभी सीन ऑरिजनल प्रोडक्शन का हिस्सा थे ही नहीं।’ हालांकि फैंस प्रसार भारती के सीईओ के इस जवाब से खुश नहीं थे और कहा कि आखिरकार ये सीन्स क्यों नहीं दिखाए गए हैं हालाँकि ये रामकथा में काफी जरुरी सीन रहे है। वहीं इस पर प्रसार भारती के सीईओ ने कहा है, ‘हमारे एतिहासिक ग्रंथों की खूबसूरती यही है कि इसमें कई कहानियां हैं, कई साइड स्टोरीज हैं लेकिन हम हर कहानी को एक टीवी स्क्रिप्ट में नहीं ले सकते है। हां, लेकिन ये कहानिया भविष्य के लिए रास्ता जरुर खोलती है।

 

TVS : Norton मोटरसाइकिल्स की मैन्युफैक्चरिंग को लेकर कंपनी ने बोली यह बात

नागिन फेम मौनी रॉय को आयी अपने परिवार की याद

संजीवनी की टीम ने डाक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स को ऐसे कहा शुक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -