'रामायण की कौशल्या' कर चुकी है 250 फिल्मो में काम

टीवी का जाना माना सीरियल रामायण में राजा दशरथ की पत्नी और श्रीराम की मां कौशल्या का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस जयश्री गाडकर, मराठी इंडस्ट्री की सबसे सफल और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक थीं. वहीं उनके करियर में उन्हें कई बढ़िया रोल निभाने को मिले, जिनकी वजह से वे दर्शकों के फेमस हुईं. आइए आपको बताते हैं जयश्री के बारे में कुछ खास बातें है| जयश्री का जन्म कर्नाटक के  जयश्री ने 1950 के मध्य में बतौर डांसर फिल्मों में डेब्यू किया था. 
 वहीं वे मराठी सिनेमा की लीजेंड रहीं.  वहीं उन्होंने फिल्म सांगते एका, अवगाची संसार, मानिनी आदि से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई.इसके अलावा उन्होंने हिंदी सिनेमा में भी काम किया. इसके साथ ही वे गुजराती, तमिल, तेलुगू और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का भी हिस्सा रहीं.

इसके साथ ही अपने लगभग 50 साल लम्बे करियर में जयश्री ने लगभग 250 फिल्मों में काम किया था. वहीं जयश्री को अपनी फिल्मों मानिनी, वैजंता, सवाल मजाक एका और साधी मनसा के लिए नेशनल अवॉर्ड मिले थे. इतना ही नहीं एक्टिंग के अलावा उन्होंने डायरेक्शन में भी हाथ अजमाया और मराठी फिल्मों सासर मेहर और आशी असावी सासू का निर्देशन किया. वहीं कई लोगों को नहीं पता कि जयश्री ने सोवियत यूनियन के प्रधानमंत्री के सामने परफॉर्म करने का मौका मिला था. वहीं जयश्री के पति बाल धुरी ने बताया था कि 1954 में रूस के प्रधानमंत्री को बॉम्बे के शिवाजी पार्क में आने वाले थे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की म्यूजिक डायरेक्टर वसंत देसाई ने बड़े फंक्शन का आयोजन किया था. वे उस समय कुछ लड़कियों की तलाश कर रहे थे और तब जयश्री को मौका मिला.उन्होंने 60 और 70 के दशक के टॉप हीरो सूर्यकांत और अरुण सरनायिक संग काम किया था. वहीं उन्होंने सूर्यकांत संग पंचात्री, रंगपंचमी, वैजंता जैसी फ़िल्मों में काम किया. वहीं उन्होंने सरनायिकके साथ उन्होंने सवाल माझा एका, एक गाओ बारा भानगडी, गंगौलन जैसी फिल्मों में काम किया था.हिंदी सिनेमा में उनका समय बहुत खास नहीं रहा. इसके साथ ही उन्होंने लव कुश, ईश्वर, श्रवण कुमार, तुलसी विवाह और मदारी जैसी फिल्मों में काम किया था. वहीं साल 2008 में जयश्री गाडकर ने बीमारी से लड़ाई के बाद दम तोड़ दिया था.

कुंभ मेला और एनएचआई के निर्माण कार्य को मिली सशर्त मंजूरी

OnePlus 8 सीरीज 41,999 रुपये के साथ हुआ लांच

द्रौपदी की लाज बचाने आये भगवान श्री कृष्ण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -