रामायण-महाभारत के कारण दूरदर्शन बना नं.1 चैनल
रामायण-महाभारत के कारण दूरदर्शन बना नं.1 चैनल
Share:

कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन ने जहां टीवी चैनल्स के लिए मुसीबत खड़ी कर रखी है. वहीं दूरदर्शन के लिए ये वरदान साबित हो रहा है. लॉकडाउन से पहले प्राइवेट चैनलों के सास बहू सागा और ड्रामा शोज की वजह से दूरदर्शन को ना के बराबर लोग देखते थे. वहीं इन दिनों दूरदर्शन लोगों का फेवरेट चैनल बना हुआ है. इसकी सबसे बड़ी वजह रही दूरदर्शन का अपने आइकॉनिक शोज को री-टेलीकास्ट करना. इसके अलावा जिनमें रामायण, महाभारत, देख भाई देख, बुनियाद, शक्तिमान जैसे सुपरहिट शोज मौजूद हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें की इन शोज की बदौलत दूरदर्शन सालों बाद फिर से लोगों के दिलों पर राज कर रहा है. इसका सबसे बड़ा सबूत है टीआरपी रेटिंग. प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट में लोगों का आभार जताते हुए लिखा- दूरदर्शन के दर्शकों को बड़ा धन्यवाद.''बार्क इंडिया के अनुसार , देश में 13वें हफ्ते में दूरदर्शन सबसे ज्यादा देखा गया चैनल है. 

आपके सपोर्ट की वजह से पब्लिक ब्रॉडकास्टर ने कोरोना से जंग में भारतीयों को घर पर रहने और सुरक्षित रहने में मदद की है.''प्रसार भारती ने भी ट्वीट कर बताया कि दूरदर्शन की व्यूअरशिप में 1 हफ्ते में बहुत बड़ी बढ़त देखने को मिली है. इसके साथ ही 12वें हफ्ते में दूरदर्शन की व्यूअरशिप 267 मिलियन से ज्यादा थी. वहीं 13वें हफ्ते में ये 2109 मिलियन हो गई. दूरदर्शन की व्यूअरशिप में 650%  से ज्यादा की ग्रोथ देखी गई है. वहीं दूसरे ट्वीट में प्रसार भारती ने जानकारी दी कि रामायण और महाभारत के री-टेलीकास्ट ने पहले हफ्ते में रिकॉर्ड तोड़ा है. दोनों शोज की व्यूअरशिप 100 मिलियन पहुंच गई है. पहले हफ्ते रामायण को 556 मिलियन और महाभारत को 150 मिलियन व्यूअरशिप मिली, जो कि ऐतिहासिक रिकॉर्ड है.इससे पहले रामायण ने पहले वीकेंड में इतिहास रचा था. 

इसके साथ ही बार्क के अनुसार , पहले वीकेंड में रामायण के महज 4 शोज को 170 मिलियन व्यूअर्स मिले थे. वहीं पहले शनिवार को सुबह रामायण के ओपनिंग एपिसोड को 34 मिलियन व्यूअर्स मिले थे. जिसकी रेटिंग 3.4 प्रतिशत रही. उसी दिन रात के शो को 45 मिलियन व्यूअर्स के साथ 5.2% रेटिंग मिली| इसके साथ ही , शो लॉन्चिंग के दूसरे दिन यानि रविवार को सुबह 40 मिलियन और रात के एपिसोड को 51 मिलियन व्यूअर्स मिले थे. आपकी जानकारी के लिए  बता दें, रामायण हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट कैटिगरी में सबसे ज्यादा देखा गया शो बन गया है.पीआईबी ने भी अपने ट्वीट में बताया था कि दूरदर्शन पर रामायण के री-टेलीकास्ट ने हिंदी GEC (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो कैटिगरी में 2015 के बाद से अभी तक की हाईएस्ट रेटिंग पाई है.

 

खतरों के खिलाड़ी 10 की शूटिंग पूरी होने पर भी नहीं दिखाए जाएंगे एपिसोड

स्मृति ईरानी ने घर बैठे बना दिया मास्क, देखे तस्वीरें

लॉकडाउन में हिना खान ने बनाया बटुरा, देखें वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -