सुनील लहरी के अलावा इन लोगो ने निभाया लक्ष्मण का रोल

रामायण में हर कोई राम-सीता की बात तो करता है. परन्तु बिना लक्ष्मण तो राम भी अधूरे हैं और रामायण भी कभी सार्थक नहीं हो सकती. रामायण में लक्ष्मण का किरदार सबसे अहम किरदारों में गिना जाता है. वहीं इस किरदार को निभाने का कई कलाकारों को सौभाग्य मिला है.सुनील लहरी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. इसके साथ ही रामानंद सागर की रामायण में सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था. इसके साथ ही उन्होंने ऐसी बेमिसाल एक्टिंग की कि लोगों के दिल में वो हमेशा के लिए बस गए. लोगों ने उन्हें उनके असल नाम से कम और लक्ष्मण के रूप में ज्यादा पहचाना. वहीं कई सालों बाद छोटे पर्दे पर आनंद सागर भी रामायण लेकर आए थे. 

इस रामायण को भी काफी सफल माना जाता है. शो में लक्ष्मण के रोल में अंकित अरोड़ा नजर आए थे. अब ये कहा जाए कि उन्होंने सुनील लहरी जैसा काम किया तो ये गलत होगा, परन्तु उन्होंने दर्शकों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई थी.इस समय एंड टीवी पर फिर 'रामायण- जीवन का आधार' का प्रसारण शुरू हुआ है. वहीं शो में लक्ष्मण के रूप में दर्शकों से नील भट्ट रूबरू हुए थे. इस रामायण को कभी दर्शकों का ज्यादा प्यार नहीं मिला. इसके चलते लोगों ने नील भट्ट के किरदार को भी ज्यादा तवज्जो नहीं दी. नील लक्ष्मण के किरदार में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की अब ऐसा नहीं है कि सिर्फ रामायण धारावाहिक में लक्ष्मण का किरदार देखने को मिला हो. सीरियल संकट मोचन महाबली हनुमान में भी रामायण कथा देखने को मिली थी. इसके साथ ही शो में अरुण मंडोला ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था. अब क्योंकि इस शो की पॉपुलैरिटी बढ़िया रही, इसलिए अरुण को भी बतौर लक्ष्मण दर्शकों ने स्वीकार किया. वहीं कई साल पहले संजय खान भी जय हनुमान के नाम से एक सीरियल लाए थे. उस सीरियल को दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता मिली थी. इसके साथ ही सीरियल में उस समय लक्ष्मण के रोल में मनीष खन्ना नजर आए थे. वहीं ये वो दौर था जब मनीष खन्ना बतौर अभिनेता ज्यादा नहीं जाने जाते थे, ऐसे में इस रोल ने उन्हें एक अलग पहचान दी थी. उन्होंने लक्ष्मण के रोल के साथ न्याय किया था.

रामायण के सेट पर हुई कॉमेडी, दाढ़ी में अटक गया था तीर

लक्ष्मण का एंग्री यंग मैन वाला लुक हुआ वायरल

शहनाज गिल के पिता पर रेप का आरोप, केस दर्ज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -