क्रेन के इस्तेमाल से शूट हुआ था अशोक वाटिका का सीन

क्रेन के इस्तेमाल से शूट हुआ था अशोक वाटिका का सीन
Share:

रामानंद सागर के सीरियल 'रामायण' में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अभिनेता सुनील लहरी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं।इसके अलावा वह इन दिनों 'रामायण' सीरियल से जुड़े किस्से- कहानियों को फैंस के साथ साझा करते रहते हैं।इसके अलावा  इस बार उन्होंने 'रामायण' सीरियल में अशोक वाटिका के सीन की शूटिंग के बारे में बताया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस सीन को कैसे शूट किया गया था। वहीं सुनील लहरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा, आपने देखा होगा कि अशोक वाटिका में जब हनुमान जी जाते हैं। वहीं सेट पर अशोक वाटिका को बनाने के लिए एक जगह, एक जमीन पर सारे फल नहीं लगाए जा सकते थे। 

इसलिए वहां अलग-अलग तरह के फल नजर आएं। इसके लिए बहुत सारे पेड़ मंगवाए गए थे। इसके साथ ही असली पेड़ों पर फल लगाए गए थे जो अशोक वाटिका में हनुमान जी खाते हैं। इसके अलावा सुनील लहरी वीडियो में आगे कहते हैं, अशोक वाटिका में कुछ सैनिकों को रस्सी डालकर हनुमान जी को पकड़ना था, परन्तु वहां रस्सी फेंकने में काफी परेशानी हो रही थी। वहीं हनुमान जी को पकड़ने के लिए सैनिक रस्सी डालते रहते हैं, पर कई बार रस्सी हनुमान जी के मुकुट में फंस जाती थी जिसके कारण बहुत बार मुकुट भी गिर जाता था। वहीं अपनी बात को पूरा करते हुए सुनील लहरी कहते हैं, इस सीन को क्रोमा में ही शूट करना था। ऐसे में इसको शूट करने के लिए एक क्रेन मंगाई गई। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उस क्रेन को पहले नीले रंग में रंगा गया। उसी क्रेन पर हनुमान जी को बैठाकर सीन शूट कराया गया था। वहीं हनुमान जी का रोल करने वाले दारा सिंह पहलवान आदमी थे इसलिए क्रेन की दूसरी तरफ दो तीन आदमी भी लगाए गए थे ताकि संभाला जा सके।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 1987 में पहली बार रामानंद सागर के 'रामायण' सीरियल का प्रसारण राष्ट्रीय चैनल दूरदर्शन पर हुआ था।वहीं  देश में लगे लॉकडाउन के बीच हाल ही में इस सीरियल का दोबारा से प्रसारण हुआ था। दोबारा प्रसारण होने के बाद भी 'रामायण' सीरियल को दर्शकों का पहले जितना ही प्यार मिला। इस सीरियल ने खूब टीआरपी भी बटोरी है।

12 लाख रुपए की मदद मिलते ही इमोशनल हुए राजेश करीर

लॉक डाउन के बीच रश्मि देसाई ने लगाए जमकर ठुमके

करण जोतवानी ने की प्रवासी मजदूरों की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -