एराबेली दयाकर राव बोले-
एराबेली दयाकर राव बोले- "रामप्पा मंदिर की लोकप्रियता दुनिया भर में..."
Share:

वारंगल: रामप्पा मंदिर की लोकप्रियता दुनिया भर में और अधिक फैल गई है क्योंकि इसे यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल की सूची में शामिल किया गया है। पंचायत राज मंत्री इराबेली दयाकर राव ने कहा- मंत्री ने इस अवसर पर काकतीय हेरिटेज ट्रस्ट (केएचटी) के संस्थापक बीवी पापा राव, सेवानिवृत्त आईएएस, एनआईटी के सेवानिवृत्त प्रोफेसर एम पांडुरंगा राव और वास्तुकार सूर्यनारायण मूर्ति को सम्मानित किया। एराबेली ने कहा कि रामप्पा मंदिर को वैश्विक पर्यटन मानचित्र में लाने के लिए पापा राव और पांडुरंगा राव ने एक दशक से अधिक समय तक कड़ी मेहनत की।

"मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 2016 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी जब 2016 में रामप्पा मंदिर को यूनेस्को के टैग के लिए नामित किया गया था," एराबेली ने रामप्पा मंदिर की समयरेखा का जिक्र करते हुए कहा। उन्होंने डॉ चूड़ामणि नंदगोपाल, कला इतिहासकार, यूनेस्को के मानविकी और सामाजिक विज्ञान संकाय के फेलो डीन जैन विश्वविद्यालय बेंगलुरु की भी प्रशंसा की, जिन्होंने 2018 में स्मारक और स्थलों पर अंतर्राष्ट्रीय परिषद (ICOMOS) को प्रस्तुत करने से पहले डोजियर को संशोधित किया।

मंत्री ने राज्य सरकार के उस प्रतिनिधिमंडल को भी याद किया जिसमें वह भी शामिल थे जिसने 23 जून को तत्कालीन केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को एक ज्ञापन सौंपा था। प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के शीर्ष अधिकारियों से भी मुलाकात की। . प्रतिनिधिमंडल में मंत्री सत्यवती राठौड़, वी श्रीनिवास गौड़, वारंगल के सांसद पसुनुरी दयाकर, महबूबाबाद के सांसद मलोथ कविता, राज्यसभा सदस्य बैंड प्रकाश, एमएलसी पोचमपल्ली श्रीनिवास रेड्डी, काकतीय हेरिटेज ट्रस्ट के संस्थापक एम पांडुरंगा राव और अन्य शामिल थे। यह कहते हुए कि रामप्पा अपने स्थापत्य और मूर्तिकला की भव्यता के कारण यूनेस्को की विश्व विरासत टैग के हकदार हैं, एराबेली ने कहा कि राज्य सरकार रामप्पा मंदिर में आने वाले वैश्विक पर्यटकों के आराम के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं प्रदान करेगी।

भारी बारिश के बाद जलमग्न हुई बाबा विश्वनाथ की नगरी 'काशी'

रिलायंस फाउंडेशन आरआईएल कर्मचारियों को प्रदान करेगा कोरोना वैक्सीन की 10 लाख डोज

क्या फिर होगी लाल किला हिंसा जैसी घटना ? राकेश टिकैत ने 15 अगस्त को लेकर दी बड़ी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -