रामनारायणम मंदिर अब पर्यटकों के लिए फिर होगा शुरू
रामनारायणम मंदिर अब पर्यटकों के लिए फिर होगा शुरू
Share:

विजयनगरम : विशाखापत्तनम से महज 45 किलोमीटर की दूरी पर शहर होने के कारण जिला पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है और विजाग आने वाले लोग यहां के आकर्षक स्थलों को देखने के लिए आ रहे हैं. अब एक और रत्न जिसे हम राम नारायणम कह सकते हैं, विजयनगरम के ताज में आया। यहां परियोजना आंध्र प्रदेश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित कर रही है और यहां तक ​​कि ओडिशा और बंगाल के पर्यटक भी यहां आकर इसका भरपूर आनंद ले रहे हैं। यह विजयनगरम से सिर्फ छह किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और नारायणम चालमय्या और उनके बेटों द्वारा विकसित किया गया है, जो पिछले कुछ दशकों से व्यवसाय और यहां तक ​​कि दान, परोपकारी गतिविधियों में हैं।

10 एकड़ की इस परियोजना का उद्देश्य श्री राम की विचारधारा का प्रचार-प्रसार करना और सत्यम, धर्मम को समाज में प्रचारित करना है। एक बार जब हम इस परिसर में कदम रखते हैं, तो व्यक्ति खुद को भूल जाएगा और निश्चित रूप से रामायण की कहानी में शामिल हो जाएगा और पवित्र पुस्तक की कहानी को याद करेगा और उन पौराणिक युगों में यात्रा करेगा। रामायणम की पूरी कहानी और इतिहास को मूर्तियों और मूर्तियों के रूप में डिजाइन किया गया था। बालकाण्ड, अरण्य काण्ड, लक्ष्मण की सूर्पनखा की नाक-कान काटने की घटना, स्वर्ण मृग, क्या नहीं।? रामायणम के हर एपिसोड को इन रंगीन मूर्तियों द्वारा दर्शाया गया है।

रामसेतु का निर्माण, राम और रावण के बीच युद्ध और सीता को अयोध्या वापस लाने और हर दृश्य को यहां की दीवारों पर डिजाइन किया गया था। वातानुकूलित हॉल ठंडी हवा के साथ आगंतुकों का स्वागत करते हैं और पूरी रामायण को मूर्तियों के रूप में दिखाएंगे। इसके अलावा चमचमाती अनंत पद्मनाभ की प्रतिमा भी हमारे मन में अविस्मरणीय चित्र छापती है। इसी परिसर में वेद पाठशाला से आने वाले मंत्रों की गूँज ने भी जनता का ध्यान खींचा है।

15 अगस्त से पहले भारत को मिलेगी बड़ी सफलता, अंतरिक्ष में तैनात करेगा 'निगहबान'

बिग बॉस में 'परम सुंदरी' बनकर मलाइका अरोड़ा ने की धमाकेदार एंट्री, सामने आया वीडियो

कार्तिक आर्यन आज भी कर रहे हैं फिल्म की शूटिंग, साझा की ये जबरदस्त पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -