कई सारे ऑडिशन के बाद ऐसे हुआ सीता के रोले के लिए दीपिका का चयन
कई सारे ऑडिशन के बाद ऐसे हुआ सीता के रोले के लिए दीपिका का चयन
Share:

टीवी का जाना माना शो रामानंद सागर की रामायण भारतीय टेलीविजन के उन शोज में से है जिन्होंने इतिहास बनाया है. वहीं ये शो उस दौर का बहुत बड़ा हिट था और आज भी जब दूरदर्शन पर इसका रिपीट टेलीकास्ट चलाया जा रहा है तो इसने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. इसके साथ ही इस शो में काम करने वाले सभी कलाकारों की अपनी एक कहानी है और ऐसी ही कहानियों में से एक है इस शो के लिए दीपिका चिखलिया का चुनाव. दीपिका ने इस शो में सीता का किरदार निभाया था. वहीं दीपिका ने रामानंद सागर के रामायण में काम करने से पहले कई टीवी शोज और एड फिल्मों में काम किया था. उन्होंने रामानंद सागर के शो विक्रम बेताल में कई बार रानी का किरदार निभाया था. इसके साथ ही दीपिका अपने काम के जरिए रामानंद सागर की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेसेज में जगह बना पाने में कामयाब रहीं.

 दीपिका को वो पहचान मिल चुकी थी जिसकी वजह से उन्हें बेहिसाब काम मिल रहा था लेकिन अब तक उन्हें वो रोल नहीं मिला था जिससे उनकी तकदीर ही नहीं उनकी जिंदगी संवरने वाली थी.दीपिका में जहां साफ डायलॉग बोलने की काबिलियत थी तो वहीं वो खूबसूरत चेहरा भी उनके पास था जो भगवान की छवि पर्दे पर दिखा सकता था.वहीं एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया कि उन्हें एक स्क्रीनप्ले राइटर ने जब बताया कि रामानंद सागर रामायण बना रहे हैं और मुझे स्क्रीन टेस्ट देना चाहिए तो मैं वहां गई.रामानंद जी से बात करने पर उन्होंने कहा कि सीता के लिए हमारी बात तो हुई थी परन्तु  तब हम रामायण बना नहीं रहे थे. अब बना रहे हैं तो आप आ जाओ और स्क्रीन टेस्ट दे लो. इसके साथ ही दीपिका ने बताया कि रामानंद सागर ने उनसे कहा था कि जब तक उस आउटफिट और डायलॉग्स के हिसाब से सीता जमेगी नहीं तब तक वो कास्ट नहीं करेंगे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की दीपिका ने बताया कि दीपिका के अलावा वहां पर 20-25 लड़कियां और थीं जो स्क्रीन टेस्ट के लिए आई हुई थीं. इसके साथ ही सभी को 4-4 पन्ने दिए गए थे और उन्हें डायलॉग्स बोलने थे. क्योंकि उन्हें प्रैक्टिस थी तो उन्होंने फटाफट अपने डायलॉग बोले और वहां से निकल गई. इसके बाद रामानंद सागर ने उनके पॉश्चर करवाए.दीपिका ने बताया कि रामानंद सागर कैमरा के पीछे से डायलॉग बोल रहे थे और बता रहे थे कि आपको सामने से चल कर आना है. वहीं अब इस तरह चल कर आइए जैसे राम वनवास के लिए जा रहे हैं. वहीं हर चीज का एक तरह से रामानंद सागर ने मॉक टेस्ट करा दिया था. इसके साथ ही रामानंद सागर ने जब टेस्ट खत्म हुआ तो अचानक कहा कि यही हमारे शो की सीता होगी.

'तारक मेहता' के इस एक्टर की बिल्डिंग सील, मिले कोरोना पॉजिटिव

TVS Radeon BS6 बाइक हुई लॉन्च, ये है खास फीचर

बिना ऑडियंस पहली बार शूट होगा कपिल शर्मा शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -