टीवी पर रामायण कई बार दिखी, यह रही सबसे हिट
टीवी पर रामायण कई बार दिखी, यह रही सबसे हिट
Share:

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है. वहीं इसी के कारण किसी भी टीवी शोज की शूटिंग नहीं हो पा रही है. इसके साथ ही ये ही देखते हुए दूरदर्शन ने अपने सभी ऐतिहासिक सीरियल्स का रीटेलिकास्ट करने का फैसला लिया. इसके साथ ही रामायण, महाभारत, ब्योमकेश बक्शी, सर्कस, शक्तिमान जैसे शोज फैंस को फिर से देखने को मिल रहे. वहीं रामानंद सागर की रामायण ऐतिहासिक है. इसके बाद टीवी पर रामायण के कई वर्जन आए| इसके साथ ही रामायण: सबके जीवन का आधार 2012 में रिलीज हुआ था. शो एक साल चला था.वहीं सागर आर्ट्स ने इस शो को प्रोड्यूस किया था. 

इसके साथ ही गगन मलिक और नेहा सरगम शो में राम सीता के रोल में थे. शो के हिस्से ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं आई.ये शो 2015 में शुरू हुआ था और 2016 तक चला था.इसके साथ ही शो को निखिल सिन्हा ने Triangle Film Company के बैनर तले प्रोड्यूस किया था. इस शो में रामायण को देवी सीते के नजरिए से दिखाया गया था.वहीं  शो में आशीष शर्मा और Madirakshi Mundle भगवान राम और सीता के रोल में थे. शो जब शुरू हुआ था तो काफी चर्चा हुई थी. हालांकि, शो को उतनी सफलता नहीं मिल पाई. इसके साथ ही रामानंद सागर की ये ऐतिहासिक रामायण 1987 में आई थी. 

इसके साथ ही इस रामायण में अरुण गोविल राम बने थे और दीपिका चिलखिया सीता के किरदार में थीं. इसके साथ ही इस शो की सफलता को शब्दों में नहीं आकां जा सकता है. वहीं ये शो बेहद हिट हुआ था.गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी की ये रामायण काफी लोकप्रिय हुई. 2008 में ये रामायण आई थी. वहीं इस शो गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी का खूब पॉपुलैरिटी मिली. इसके साथ ही रामानंद सागर की रामायण के बाद इस रामायण को भी काफी पसंद किया गया.

डॉग संग मस्ती करती नजर आई दीपिका कक्कड़

पारस ने बताई सच्चाई स्वयंवर में टाइमपास कर रही थीं शहनाज़

तारक मेहता के बापूजी के असली बेटे की तस्वीर हुई वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -