रामायण के दशरथ-कौशल्या रियल लाइफ में है पति-पत्नी
रामायण के दशरथ-कौशल्या रियल लाइफ में है पति-पत्नी
Share:

रामानंद सागर ने अपने ऐतिहासिक टीवी शो रामायण के लिए हर कलाकार बहुत सोच समझ कर चुना था. इसके साथ ही शो का ऑनस्क्रीन स्क्रीनप्ले जितना कमाल का था उतने ही कमाल के थे वो तमाम किस्से जो इस शो की शूटिंग के दौरान हुए. इसके साथ ही  इस शूट के दौरान तमाम संयोग भी बनें और ऐसे ही संयोगों में से एक के बारे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं. इसके अलावा शो में कौशल्या का किरदार निभाया था दिग्गज मराठी अदाकारा जयश्री गाडकर ने और दशरथ के रोल में थे बाल धुरी. 

परन्तु बहुत कम लोग ये बात जानते थे कि असल जिंदगी में भी ये दोनों पति पत्नी थे. वहीं बाल धुरी भी मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता थे और जयश्री भी कमाल की अदाकारा थीं.करोड़ों लोगों ने जयश्री को कौशल्या के किरदार में पसंद किया. परन्तु क्या आप जानते हैं कि राजा दशरथ की पत्नी और श्रीराम की मां कौशल्या का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस जयश्री गाडकर, मराठी इंडस्ट्री की सबसे सफल और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक थीं. इसके साथ ही मराठी सिनेमा में तब जयश्री के नाम का सिक्का चलता था. 

वहीं उन्होंने मराठी सिनेमा में कई यादगार रोल किए हालांकि हिंदी भाषी दर्शकों ने हमेशा उन्हें रामायण की कौशल्या के तौर पर पहचाना.जयश्री का जन्म कर्नाटक के  जयश्री ने 1950 के मध्य में बतौर डांसर फिल्मों में डेब्यू किया था. इसके साथ ही वे मराठी सिनेमा की लीजेंड रहीं. वहीं उन्होंने फिल्म सांगते एका, अवगाची संसार, मानिनी आदि से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई. इसके साथ ही मराठी और हिंदी क्षेत्र में काम करने से अगर आप ये समझ रहे हैं कि जयश्री यहीं तक सीमित थीं तो ये गलत है. क्योंकि वह एक ऑलराउंटर आर्टिस्ट थीं और उन्होंने तमिल, तेलुगू, गुजराती फिल्मों में भी काम किया है.

रिलीज हुआ हिना खान की शॉर्ट फिल्म स्मार्टफोन का ट्रेलर

अरहान की फैन ने देवोलीना को दी यह धमकी, एक्ट्रेस ने पुलिस में कर दी शिकायत

टीवी शो में क्यों होता है सास बहू का ड्रामा, एकता ने बताई सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -