प्रधानमंत्री की राह चले रमन, राज्य में देंगे बीपीएल को घरेलू गैस

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पद चिन्हों पर रमन सरकार भी चलने का प्रयास कर रही है. जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जवला योजना के माध्यम से गरीब परिवार की महिलाओं को एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध करवा रहे हैं वहीं अब छत्तीसगढ़ की भाजपानीत सरकार ने निर्णय लिया है कि वह करीब 25 लाख बीपीएल परिवारों को घरेलू एलपीजी गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाएगी।

इसके लिए सरकार ने हमर छत्तीसगढ़ योजना स्वीकृत कर दी. हमर छत्तीसगढ़ योजना का शुभारंभ 1 जुलाई 2016 से हुआ. इसी दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि देश के 10 हजार 970 ग्राम पंचायतों से करीब 100000 से अधिक प्रतिनिधियों को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अपनी उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी।

दरअसल सरकार द्वारा कार्य करने के लिए दल गठित किया जाएगा. एक दल में करीब 500 सदस्य शामिल रहेंगे, तो दूसरी ओर पंचायत प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों की मिट्टी और पौधे लाऐंगे. जिससे नया रायपुर में पौधे रोपे जाऐंगे।

यहां पर लोगों को नया रायपुर, साईंस सेंटर, शॉपिंग मॉल, औद्योगिक क्षेत्र व अन्य स्थानों पर घूमाया जाएगा. यही नहीं नया रायपुर में आईआईटी भिलाई को जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी, जिससे वहां भी इस तकनीकी संस्थान की स्थापना की जा सके।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -