रमन सिंह सरकार कर रही है नासा की मदद से कृषि की उन्नति के प्रयास

रमन सिंह सरकार कर रही है नासा की मदद से कृषि की उन्नति के प्रयास
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह किसानो के हालत को बेहतर करने के लगातार प्रयास कर रहे है. इसी उद्देश्य के साथ उन्होंने नासा के शोध वैज्ञानिक श्री नरेन्द्र एन.दास से मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को नासा द्वारा विकसित अंतरिक्ष विज्ञान की सहायता से कृषि संबंधी पूर्वानुमानों को आसानी से प्राप्त करने की तकनीक के बारे में बताया.

डॉ रमन सिंह और शोध वैज्ञानिक श्री नरेन्द्र एन.दास की ये मुलाकात काफी अहम है क्योंकि राज्य में अति सक्षम पूर्वानुमान यंत्रो की सहायता से मौसम विभाग को सही जानकारी मिलेगी जो विभाग किसानो तक पंहुचा पायेगा. गौरतलब है की मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के प्रयासों से ही पतंजलि का विशाल हर्बल प्लांट राज्य को मिल रहा है जिससे किसानो को बहुत ज्यादा फायदा पहुंचने की उम्मीदे है. 571 करोड़ की लागत से बनने वाला ये प्लांट मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के अथक प्रयासों का ही नतीजा है.

राज्य सरकार लगातार राज्य की बेहतरी के प्रसास कर रही है, जिसमे मुलभुत आवश्यकताओ के आलावा शिक्षा रोजगार और कृषि उथ्थान की योजनाए शामिल है. योजनाओ में हर तमगे के जन मानस के लिए लाभ के बिन्दुओ को ध्यान में रखा गया है. आम लोगो की बेहतरी के लिए हर सम्भव कोशिश की जा रही है.

 

पाक के चार टुकड़े कर दे भारत: सुब्रमण्यम स्वामी

पूरी दुनिया में सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है लाहौर की हीरामंडी

671 करोड़ के निवेश से किसानो को खुशहाल करेंगे डा.रमन सिंह

भारत और ब्रिटेन के बीच व्यापारिक रिश्तों में आई मजबूती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -