अयोध्या मामला: सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील ने फाड़ा नक्शा, वेदांती बोले- अभी नहीं करेंगे केस
अयोध्या मामला: सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष के वकील ने फाड़ा नक्शा, वेदांती बोले- अभी नहीं करेंगे केस
Share:

अयोध्या: सर्वोच्च न्यायालय में नक्शा फाड़ने के मामले में श्री राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ राम विलास वेदांती अब मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन के विरुद्ध मामला दर्ज नहीं कराएंगे. राम विलास वेदांती ने कहा है कि राजीव धवन के खिलाफ मामला दर्ज कराने से अयोध्या विवाद में फैसला प्रभावित हो सकता है. उनके खिलाफ मुकदमा अयोधा का फैसला आने के बाद दर्ज कराया जाएगा. 

दरअसल, अयोध्‍या मामले की 40वें दिन सुनवाई के दौरान बुधवार को मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने बेहद आपत्तिजनक व्यवहार दिखाया और हिंदू पक्ष के वकील विकास सिंह द्वारा अदालत के समक्ष पेश किए गए नक्शे की प्रतिलिपियाँ फाड़ दीं. हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने विवादित जमीन पर मन्दिर की उपस्थिति साबित करने के लिए पूर्व IPS किशोर कुणाल की एक किताब "Ayodhya Revisited' का हवाला देना चाहा. राजीव धवन ने इसे रिकॉर्ड का हिस्सा नहीं बताकर विरोध जताया.

वहीं, अयोध्‍या मामले में छह अगस्‍त से चल रही नियमित सुनवाई सभी पक्षों की दलीलें पूरी होने के बाद ख़त्म हो गई है. इसके साथ ही शीर्ष अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. बताया जा रहा है कि 17 नवंबर से पहले फैसला आ सकता है. ऐसा इसलिए क्‍योंकि 17 नवंबर को मुख्य न्यायाधीश जन गोगोई रिटायर होने वाले हैं. वह इस केस की सुनवाई के लिए गठित संविधान पीठ के प्रमुख हैं.

भाजपा के खिलाफ दिग्गी राजा ने खोला मोर्चा, कहा- गाँधी के हत्यारों में शामिल था सावरकर का नाम

महाराष्ट्र चुनावः विपक्ष के धुरंधरों को उनके गढ़ में घेरने की तैयारी में बीजेपी

मदीना में भीषण सड़क हादसा, 35 लोगों की दर्दनाक मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -