केंद्रीय मंत्री पासवान ने दी आतंक के मसले पर पाकिस्तान को क्लीन चिट

Jan 11 2016 02:33 PM
केंद्रीय मंत्री पासवान ने दी आतंक के मसले पर पाकिस्तान को क्लीन चिट

नई दिल्ली : केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान द्वारा भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर विवादित बयानबाजी की गई है। उन्होंने पाकिस्तान के ही साथ हमदर्दी जताते हुए आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान को क्लीन चिट दे दी गई है। रामविलास पासवान के अनुसार पाकिस्तान स्वयं आतंकवाद झेल रहा है, अगर वो इसका समर्थन करते तो उनके यहां आतंकी हमले क्यों होते? इस तरह की बात भारत और पाकिस्तान के मध्य होने वाली वार्ता की वकालत करते हुए राम विलास पासवान ने की। 

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान द्वारा कहा गया कि वे लोहिया के समर्थन वाले पुराने व्यक्ति हैं। लोहिया तीन चीजें चाहते थे भारत-पाकिस्तान में दोस्ती हो। दूसरी यह बात कि दोनों ही देशों में व्यापार का रास्ता खुले तौर पर सामने हो। दोनों ही देशों की एक मुद्रा भी हो। उन्होंने कहा कि उनका दल पाकिस्तान से बातचीत का समर्थन करता है।

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद की घटना हो रही है। वे महज हमारे देश के लिए नहीं हैं। हमारे देश से भी अधिक लोग पाकिस्तान में ही मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के हाथ में आतंकवाद का रिमोट कंट्रोल होता तो वे अपने यहां क्यों आतंकवाद फैलाते? क्यों वे निर्दोष लोगों की जान गंवाते?