पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद सहित कई दिग्गज नेताओं को प्रसाद भेजेगा राम मंदिर ट्रस्ट
पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद सहित कई दिग्गज नेताओं को प्रसाद भेजेगा राम मंदिर ट्रस्ट
Share:

अयोध्या: राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से भूमि पूजन का प्रसाद पीएम मोदी के लिए विशेष तौर पर भेजा जाएगा. इसके साथ ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी भूमि पूजन का प्रसाद पहुँचाया जाएगा. राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसके लिए खास योजना बनाई है. भाजपा के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी सहित केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को प्रसाद भेजा जाएगा.

17 अगस्त को ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय स्वयं राष्ट्रीय राजधानी जाकर नेताओं से मिलकर प्रसाद सौंपेंगे. प्रसाद में स्टील के डिब्बे में भोग के लड्डू, राम नामी, राम मंदिर पर आधारित कुछ पुस्तकों के साथ एक चिट्ठी भी है. चिट्ठी में कोरोना के कारण आमंत्रित नहीं किए जाने पर माफी के साथ ही मंदिर निर्माण के लिए शुभकामना संदेश भी लिखा हुआ है. वहीं, इससे पहले यूपी सरकार के तक़रीबन तमाम मंत्रियों के पास प्रसाद पहुंच चुका है.

बता दें कि 5 अगस्त को राज्य के अयोध्या में हुए राम मंदिर भूमि पूजन समारोह के बाद पीएम मोदी ने स्टेज से एक डाक टिकट भी जारी किया था, जो रामजन्मभूमि से संबंधित है. पीएम मोदी द्वारा जारी किए गए कॉरपोरेट पोस्टेज स्टैंप पर राम मंदिर के मॉडल को दर्शाया गया है. भारतीय डाक विभाग द्वारा जारी किए गए कॉरपोरेट डाक टिकट की कुल 60 हजार प्रतियां हैं. इसके लिए 5 हजार शीट प्रिंट कराए गए हैं. एक शीट पर कुल 12 डाक टिकट हैं और एक स्टैंप का मूल्य 25 रुपये बताया जा रहा है.

स्वतन्त्रता दिवस : नारों ने भी दिलाई हिन्दुस्तान को आजादी, ये हैं कुछ प्रसिद्ध नारे

सोने से 5 गुना तेज़ भाग रही चांदी, पिछले 5 दिनों में 10 हज़ार रुपए महंगी हुई

स्वतन्त्रता दिवस किस तरह मनाया जाता है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -