इन टीवी एक्टर्स ने निभाया राम-सीता का रोल

लॉकडाउन में दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण को फिर से टेलीकास्ट किया गया. 33 सालों बाद भी रामायण को दर्शकों ने खुले दिल से स्वीकार किया. राम-सीता के रोल में एक बार अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया का जादू चला. शायद ही अरुण-दीपिका के अलावा किसी और दूसरी राम-सीता की ऑनस्क्रीन जोड़ी को इतना प्यार मिला हो. जानते हैं टीवी के उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने स्क्रीन पर राम-सीता का रोल प्ले किया.सबसे पहले राम-सीता के रोल में पूजे गए अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया की ही बात कर लेते हैं. इसके साथ ही दोनों ने रामानंद सागर की रामायण में राम-सीता का रोल प्ले किया. फैंस को वे इस रोल में इस कदर जमे कि उनकी पूजा तक करने लगे. शो के साथ राम-सीता की ये ऑनस्क्रीन जोड़ी भी हिट रही.

इसके साथ ही 2008 में रामानंद सागर के बेटे आनंद सागर ने शो बनाया रामायण. इस शो का काफी पंसद किया गया. राम-सीता का रोल शो में गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी ने प्ले किया था. आज वे रियल लाइफ में भी पति पत्नी हैं.टीवी शो सिया के राम में सीता के नजरिए से रामायण को पेश किया गया. शो में सीता का रोल मदिराक्षी मुंजेल ने किया था. वहीं राम के रोल में आशीष शर्मा नजर आए थे. शो को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.सीरियल राम सिया के लव कुश में सीता का रोल शिव्या पठानिया और राम का किरदार हिमांशु सोनी ने निभाया था. वहीं इस शो को ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला था.महाभारत की सफलता के बाद बीआर चोपड़ा ने रामायण भी बनाई. शो मे नीतीश भारद्वाज राम बने तो स्मृति ईरानी सीता के किरदार में दिखीं. 

लेकिन इस सीरियल को दर्शकों ने नकार दिया था. शो फ्लॉप साबित हुआ था. वहीं पॉपुलर शो देवों के देव महादेव में राम-सीता का मिलन भी दिखाया गया था. यूं तो ये शो भगवान शिव पर बेस्ड था. मगर इसमें राम-सीता की कहानी भी दिखाई गई. सीता का रोल रुबीना दिलैक और राम का रोल पीयुष सहदेव ने किया था. ये शो जबरदस्त हिट रहा था.2012 में एक और रामायण बनी. वहीं नाम था रामायण: सबके जीवन का आधार. इसमें नेहा सरगम ने सीता और गगन मलिक ने राम का रोल निभाया था. इसके साथ ही शो को खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था.सीरियल संकट मोचन महाबली हनुमान में देबलीना चटर्जी सीता और राम के रोल में गगन मलिक दिखे थे. शो को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था.

पलक तिवारी ने शेयर किये ग्लैमरस फोटोज

खाने के पीछे हुआ था रामायण की शूटिंग में लेट

रामायण के लिए इन सिंगर्स ने दी अपनी आवाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -