राम रहीम का बेटा 'जसमीत इंसा' को बनाया डेरा सच्चा सौदा का नया प्रमुख
राम रहीम का बेटा 'जसमीत इंसा' को बनाया डेरा सच्चा सौदा का नया प्रमुख
Share:

सिरसा: यौन शोषण मामले में दोषी पाए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 साल की सजा सुनाये जाने के बाद अब उनको अपनी जिंदगी के 20 साल जेल में ही काटने होंगे. राम रहीम को सजा होने के बाद डेरा सच्चा सौदा के नए उत्तराधिकारी के बारे में घोषणा कर दी गयी है. जिमसे जसमीत इंसा डेरा सच्चा सौदा का नया प्रमुख होगा. जसमीत इंसा, गुरमीत राम रहीम सिंह का पुत्र है. ऐसे में उनके जेल जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा का नया प्रमुख उनके बेटे को बनाया गया है. राम रहीम की मां ने जसमीत को डेरा का नया प्रमुख घोषित किया है.

राम रहीम को दो मामलो में 10-10 साल की सजा हुई है साथ ही 15-15 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है. ऐसे में कुल मिलाकर राम रहीम को 20 साल जेल में काटने होंगे. राम रहीम सिंह पर साध्वी के साथ यौन शोषण का मामला चल रहा था, जिसमे सीबीआई की विशेष अदालत ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए 20 वर्ष का सश्रम कारावास दिया है. सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायधीश जगदीप सिंह ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद राम रहीम की सजा का एलान किया है. इससे पहल खबर आयी थी कि राम रहीम को 10 वर्ष का कारावास हुआ है. किन्तु हाल में पता चला है कि उन्हें दो अलग अलग मामलो में कुल 20 वर्ष की सजा सुनाई गयी है.  

बता दे कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम सिंह को साध्वी यौन शोषण केस में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद राम रहीम के समर्थको द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया था. ऐसे में 38 लोगों की मौत हो गयी थी. वही 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. राम रहीम के समर्थको द्वारा जमकर तोड़फोड़ कर सार्वजनिक तथा निजी सम्पत्तियों को नुकसान पहुँचाया गया था. जिसके बाद आज राम रहीम सिंह 20 साल के लिए सलाखों के पीछे पहुँच गए है. उनके उत्तराधिकारी के रूप में जसमीत इंसा को डेरा का नया प्रमुख बना दिया गया है.  

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

बड़ा खुलासा: बलात्कारी बाबा राम रहीम को 10 नहीं 20 साल की हुई सजा

सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे राम रहीम के वकील

तो इसलिए आमिर खान पर भी बरस पड़े थे बाबा राम रहीम

10 साल की सजा के बाद कोर्ट में फूट-फूट कर रोये राम रहीम

सिरसा में डेरा समर्थक हुए हिंसक, वाहनों में लगायी आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -