पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

Jan 11 2019 03:27 PM
पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा

चंडीगढ़ : वर्ष 2002 में हुई पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या के मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी पाया है. गुरमीत राम रहीम इस हत्याकांड का मुख्‍य आरोपी था. शुक्रवार को फैसला सुनाए जाने के मद्देनजर हरियाणा और पंजाब के कई इलाकों में सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है. 

रक्षा मंत्री पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, राष्ट्रीय महिला आयोग ने थमाया नोटिस

इससे पहले 2003 में इस हत्‍याकांड की जांच सीबीआई को दी गई थी और 2006 में राम रहीम के ड्राइवर खट्टा सिंह के बयानों के बाद राम रहीम का नाम इस मामले में शामि ल किया गया था. हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक मोहम्मद अकील ने बताया है कि, "हरियाणा में सुरक्षा बढ़ा दी गई है." साथ ही पुलिस अधिकारी ने कहा है, कि सभी जिलों की पुलिस को लोगों को गैरजरूरी रूप से इकठ्ठा होने से रोकने और अतिरिक्त निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही कई इलाकों में नाकेबंदी भी की गई है.

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

एक पुलिस अधिकारी ने कहा है, कि सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय के नजदीक अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. आपको बता दें कि अगस्त 2017 में राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद हरियाणा के सिरसा और पंचकूला में भीषण हिंसा भड़क गई थी, जिसमें 40 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. राम रहीम अपनी दो अनुयायियों के साथ दुष्कर्म करने के जुर्म में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल जेल की सजा काट रहा है.

खबरें और भी:- 

 

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

आज शेयर बाजार ने की सुस्त शुरुआत