'रामायण' में राम के रोल के लिए अरुण गोविल ने छोड़ी थी ये बुरी लत, अब हो चुकी है ऐसी हालत

Jan 12 2019 09:00 AM
'रामायण' में राम के रोल के लिए अरुण गोविल ने छोड़ी थी ये बुरी लत, अब हो चुकी है ऐसी हालत

आप सभी को याद ही होगा एक दौर था जब टीवी पर रामानंद सागर के बनाए सीरियल 'रामायण' आता था और इस शो को देखने के लिए सभी लाइन से बैठ जाते थे क्योंकि उस समय में यह शो सभी को भाता था. यह शो रविवार की सुबह हर इंसान अपने सारे काम छोड़कर देखता था. कहते हैं इस सीरियल के मुख्य कलाकारों को भी इस तरह शोहरत मिली कि मूर्तिकारों ने भगवान राम-सीता की मूर्तियों में इनका अक्स उतारना शुरू कर दिया. आप सभी इस बात से भी वाकिफ ही होंगे कि इस शो के कलाकारों को आज भी याद किया जाता है और इस शो में ऑनस्क्रीन राम बने अरुण गोविल आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं.

जी हाँ, अरुण गोविला आज 61 साल के हो गए हैं. बताया जाता है अरुण गोविल ने एक इंटरव्यू में अपने राम वाले रोल को पाने में आई मुश्किलों का खुलासा किया था और उन्होंने बताया था कि उन्हें इस रोल के ऑडिशन में रामानंद सागर ने रिजेक्ट कर दिया था क्योंकि वह चाहते थे कि राम का किरदार करने वाला इंसान वाकई किसी भी बुरी लत से दूर हो. अरुण ने इस रोल के लिए सिगरेट की लत को छोड़ दिया था लेकिन बाद में राम का किरदार ऐसा भीतर तक उतरा की सिगरेट ने जीवन भर के लिए साथ छोड़ दिया और आज वह सिगरेट को हाथ भी नहीं लगाते हैं. आप सभी को बता दें कि अब अरुण गोविल मुंबई में प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं, जो डीडी नेशनल के लिए सीरियल बनाता है.

इसी के साथ अरुण सामाजिक कामों से भी जुड़े हुए हैं और कुछ समय पहले राम मंदिर पर चल रहे विवाद को लेकर भी अरुण का बयान सामने आया था जो आप सभी जानते ही होंगे. अरुण के पिता चाहते थे कि वह एक सरकारी नौकरीपेशा बने लेकिन अरुण कुछ ऐसा करना चाहते थे जो यादगार बने, इसलिए सन् 1975 में वह मुंबई चले आए. आप सभी को बता दें कि रामायण के अलावा अरुण ने 'इतनी सी बात' 'श्रद्धान्जलि' 'जियो तो ऐसे जियो' 'सावन को आने दो' जैसी कई फिल्मों में भी अपना अभिनय दिखाया है.

पहली बार किसिंग सीन करने के बाद खूब रोईं थीं साक्षी तंवर, एक्टर से बंद कर दी थी बात!

17 मिनट तक इस एक्टर को किस करती रह गईं थीं साक्षी तंवर, बेकाबू होकर किया था ये काम!

सारा खान ने करवाई लिप सर्जरी, ऐसा बिगड़ा चेहरा कि पहचान पाना हुआ मुश्किल