इंदौर में दीपावली की तरह मनेगी रामनवमी, कांग्रेस ने की खास व्यवस्था
इंदौर में दीपावली की तरह मनेगी रामनवमी, कांग्रेस ने की खास व्यवस्था
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आर्थिक राजधानी इन्दौर (Indore) में भारतीय जनता पार्टी की ओर से चैत्र नवरात्री (Chaitra Navratri) के मौके पर हर घर में भगवा पताका लहराकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का दावा किया गया था। उसी तर्ज पर अब शहर कांग्रेस (Congress) की ओर से भी अपनी हिंदुत्ववादी छवि बनाने के लिए रामनवमी (Ram Navami) पर प्रत्येक घर दीपक लगाने का प्रण लिया गया है।

वही शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल के मुताबिक, नवरात्रि के आखिरी दिन रामनवमी पर भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जाता है। शास्त्रों में लिखा है कि रामनवमी पर ही भगवान श्रीराम का जन्म हुआ था। रामनवमी को दीपावली की भांति ही मानने के लक्ष्य से कांग्रेस की ओर से 'हर घर दीपक घर-घर दीपक' के नारे के साथ इन्दौर के प्रत्येक वार्ड में घर-घर 11 दीपक के पैकेट बांटे जा रहे है। इसके लिए खास तौर पर दीपक बनवाए गए हैं साथ ही खास बॉक्स भी बनवाया गया है। इसमें दीये के साथ ध्वजा भी दी जाएगी। प्रत्येक वार्ड के 500 घरों तक दीपक बांटे जाएंगे तथा ये आयोजन इस वर्ष की भांति प्रत्येक साल लगातार जारी रहेगा।

आपको बता दें कि, कांग्रेस की ओर से वितरित किए जाने वाले दीपक के पैकेट पर जिस प्रकार से पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) का फोटो लगाया गया है उससे यही लगता है कि आने वाले चुनाव को देखते हुए इस प्रकार के कार्य का आयोजन किया जा रहा है। इसके पीछे का इरादा अपने कम होते वोट प्रतिशत को बढ़ाना तथा दोबारा शहर ही नहीं राज्य में भी अपनी खोई हुई जमीन को पाना है।

भाजपा के 42वें स्थापना दिवस पर शशि थरूर ने दी बधाई, साथ ही तंज भी कस दिया

पंजाब और हरयाणा में तकरार बढ़ी, सीएम खट्टर बोले- अलग हाई कोर्ट और चंडीगढ़ हमारा अधिकार

'चंडीगढ़ के दो टुकड़े करो और 20 हज़ार करोड़ दो..', पंजाब में सरकार बनते ही केंद्र से AAP की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -