कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच रामनवमी समारोह पर नहीं होगा कोई समारोह
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच रामनवमी समारोह पर नहीं होगा कोई समारोह
Share:

रामनवमी हिंदुओं के सबसे शुभ त्योहारों में से एक है जो चैत्र मास शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि पर मनाया जाता है। इसी दिन भगवान राम का जन्म राजा दशरथ और कौशल्या के साथ हुआ था। श्री राम का जन्म सूर्यवंशी इक्षवाकु राजवंश परिवार में हुआ था; त्रेता युग में राजा दशरथ और उनकी पहली रानी कौशल्या का जन्म हुआ। उन्हें राज्य में अपनी प्रजा से दुनिया भर में राजा राम के नाम से जाना जाता था।

हालांकि, इस साल महामारी के दूसरे उदय के कारण मंदिरों में श्रद्धालुओं को अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन वे वस्तुतः इन तीनों मंदिरों में राम जन्मोत्सव के समारोह और उत्सव का गवाह बन सकते हैं। भगवान राम को समर्पित है ये मंदिर महाराष्ट्र में भगवान राम के सबसे पवित्र मंदिर माना जाता है। इस पावन पर्व पर श्रद्धालु भगवान विशु यानी भगवान राम के सातवें अवतार की पूजा अर्चना करते हैं। इस वर्ष रामनवमी 21 अप्रैल को मनाई जा रही है। जैसा कि शुभ दिन यहां है, इन गर्म इच्छाओं, संदेशों, उद्धरणों और छवियों को भेजें जिन्हें आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकते हैं:

नौवें दिन या नवमी तिथि पूरे देश में मनाई जाती है और लोग इस त्योहार को काफी उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। यह हिंदू कैलेंडर के अनुसार चैत्र मास के शुक्ल पक्ष पर पड़ता है। मुख्य हिंदू त्योहारों में से एक माना जाता है, रामनवमी भी सत्य, पवित्रता और खुशी के जन्म का प्रतीक है, वे सभी चीजें जो भगवान राम का प्रतीक हैं। चैत्र नवरात्र में देवी दुर्गा को मनाने और बुराई पर अच्छाई की जीत का चिह्न है। नौवें दिन का समापन रामनवमी के साथ होता है और काफी महत्वपूर्ण बात यह है कि दोनों त्योहार बुरी आत्माओं पर अच्छाई की जीत को दर्शाते हैं।

कोरोना का प्रकोप! इतिहास में पहली बार महाकुंभ में दिखा अकल्पनीय दृश्य

आर्थिक तंगी से परेशान कोरोना मरीज ने ली खुद की जान

इन तीन शहरों में कोविड अस्पताल की स्थापना करेगा DRDO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -