राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 50वें विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए बांग्लादेश दौरे पर
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 50वें विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए बांग्लादेश दौरे पर
Share:


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ढाका में 50वें विजय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर बुधवार को बांग्लादेश पहुंचे। "राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद बुधवार को बांग्लादेश की राजकीय यात्रा शुरू करेंगे।

यह यात्रा 15 से 17 दिसंबर के बीच होगी। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा, "यह यात्रा बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद के ढाका में 50वें विजय दिवस समारोह में सम्मानित अतिथि के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए राष्ट्रपति कोविंद के निमंत्रण के साथ है।" मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद COVID-19 के प्रकोप के बाद पहली बार बांग्लादेश का दौरा कर रहे हैं।

श्रृंगला ने जोर देकर कहा कि राष्ट्रपति की यात्रा ढाका के साथ भारत के संबंधों को फिर से स्थापित करने का एक अवसर प्रदान करती है, एक साझा भौगोलिक स्थान, विरासत, इतिहास और बांग्लादेश की मुक्ति की लड़ाई के दौरान नई दिल्ली के समर्थन के सामान्य अनुभव का हवाला देते हुए। श्रृंगला ने कहा, "यह आज के संबंधों की जीवंतता और गतिशीलता को प्रतिबिंबित करने का भी अवसर है।"

दौरे के दौरान राष्ट्रपति हामिद से प्रतिनिधिमंडल स्तर पर मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, इस बीच, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमन के राष्ट्रपति ओबामा से मिलने की उम्मीद है। बांग्लादेश ने हमारे राष्ट्रपति को इस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है, जहां वह भाग लेने वाले एकमात्र विदेशी गणमान्य व्यक्ति होंगे।

ब्रिटेन से नोएडा आए 5 लोगों में मिला कोरोना का नया वेरिएंट

गैस सिलेंडर पर भी होती है एक्सपायरी डेट, जानिए कैसे करते है इसकी पहचान

भारत में Omicron की बढ़ती दहशत, अब तक 61 केस दर्ज.. तीसरी लहर की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -