रामनाथ कोविंद आज विशाखापत्तनम में नौसेना के बेड़े की समीक्षा करेंगे
रामनाथ कोविंद आज विशाखापत्तनम में नौसेना के बेड़े की समीक्षा करेंगे
Share:

विशाखापत्तनम: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, जो सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर भी हैं, आज आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में नौसेना बेड़े की समीक्षा करेंगे, जिसमें 60 से अधिक जहाजों और पनडुब्बियों के साथ-साथ 55 विमान शामिल हैं।

रक्षा मंत्रालय की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति की फ्लीट रिव्यू, एक विस्मयकारी और बहुप्रतीक्षित घटना सोमवार को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में होगी।

यह बारहवीं फ्लीट रिव्यू होगी, और यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण होगी क्योंकि यह भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर होगी, जिसे पूरे देश में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के रूप में मनाया जा रहा है।

राष्ट्रपति द्वारा भारतीय नौसेना वायु सेना की भी समीक्षा की जाएगी, जो कई हेलीकॉप्टरों और फिक्स्ड विंग विमानों द्वारा शानदार फ्लाई-पास्ट देखेंगे। समीक्षा के अंतिम चरण में युद्धपोतों और पनडुब्बियों का एक जंगम स्तंभ राष्ट्रपति की नौका से आगे निकल जाएगा। भारतीय नौसेना के नवीनतम अधिग्रहण भी प्रदर्शन पर होंगे। इसके अलावा, समुद्री तट पर पाल की एक परेड, समुद्र में एक खोज और बचाव प्रदर्शन, हॉक विमान द्वारा एरोबेटिक्स, और एलीट मरीन कमांडो (MARCOS) द्वारा वाटर पैरा जंप आयोजित किया जाएगा।

अमरूद के बगीचे में लगाए पिंजरे में फसा गुलदार

भाजपा ने बोला जमकर हमला, कहा- 'झारखंड में आतंक का राज...'

डांस बारों पर पड़ेगी बड़ी कार्रवाई की मार, 10 लाख से अधिक की होती थी कमाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -