रामनाथ कोविंद आज  2022 के लिए पद्म पुरस्कार प्रदान करेंगे
रामनाथ कोविंद आज 2022 के लिए पद्म पुरस्कार प्रदान करेंगे
Share:

 

आज राष्ट्रपति भवन में नागरिक अलंकरण समारोह- II में, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद वर्ष 2022 के लिए पद्म पुरस्कार प्रदान करेंगे।

पद्म विभूषण प्राप्तकर्ता डॉ प्रभा अत्रे और कल्याण सिंह (मरणोपरांत), पद्म भूषण विजेता विक्टर बनर्जी, संजय राजाराम (मरणोपरांत), प्रतिभा रे, और आचार्य वशिष्ठ त्रिपाठी आज के निवेश समारोह के दौरान प्रमुख पुरस्कारों में शामिल होंगे। 21 मार्च को, नागरिक अलंकरण समारोह- I हुआ।

पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री पुरस्कार तीन श्रेणियों में दिए जाते हैं। ये सम्मान कला, सामाजिक कार्य, सार्वजनिक मामलों, विज्ञान और इंजीनियरिंग, व्यापार और उद्योग, चिकित्सा, साहित्य और शिक्षा, खेल और सिविल सेवा सहित कई क्षेत्रों और विषयों में प्रदान किए जाते हैं।

पद्म विभूषण असाधारण और विशिष्ट सेवा के लिए दिया जाता है, जबकि पद्म भूषण उच्च कोटि की विशिष्ट सेवा के लिए दिया जाता है और पद्म श्री किसी भी क्षेत्र में विशिष्ट सेवा के लिए दिया जाता है। हर साल गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुरस्कार प्रदान किए जाते हैं।

भारत के राष्ट्रपति राष्ट्रपति भवन में आयोजित औपचारिक अवसरों के दौरान पुरस्कार प्रदान करते हैं। इस वर्ष, 128 पद्म पुरस्कार दिए जाएंगे, जिसमें दो जोड़ी मामले शामिल हैं (एक युगल मामले में, पुरस्कार की गणना एक के रूप में की जाती है)। इनमें चार पद्म विभूषण, 17 पद्म भूषण और 107 पद्म श्री पुरस्कार शामिल हैं। सम्मान पाने वालों में चौंतीस महिलाएं हैं, और सूची में दस विदेशी/एनआरआई/पीआईओ/ओसीआई भी हैं, साथ ही 13 मरणोपरांत पुरस्कार विजेता भी हैं।

1 अप्रैल को पत्नी संग भारत दौरे पर आएँगे नेपाल के PM, पीएम मोदी से होगी मुलाकात

एयर फ्रांस,अप्रैल में प्रति सप्ताह 20 से मई में 30 तक भारत की उड़ानों को कनेक्ट करेंगे

कांग्रेस ने सीआरपीसी संशोधन विधेयक का किया विरोध,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -