रामनाथ कोविंद शुक्रवार को हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र को करेंगे संबोधित

शिमला: स्पीकर विपिन सिंह परमार ने यह जानकारी दी है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार 17 सितंबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे.  परमार ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के राज्य के दर्जे की स्वर्ण जयंती के अवसर पर शुक्रवार को सुबह 11 बजे राज्य विधानसभा को संबोधित करेंगे।

पिछले हफ्ते, यानी 9 सितंबर को, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की, उन्हें 50 साल के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करने के लिए हिमाचल प्रदेश आने का औपचारिक निमंत्रण दिया। राज्य का उत्सव।

विशेष रूप से, राम नाथ कोविंद राज्य विधानसभा को संबोधित करने वाले तीसरे राष्ट्रपति होंगे। उन्होंने कहा कि तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और प्रणब मुखर्जी ने क्रमश: 2003 और 2013 में राज्य विधानसभा को संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि मौजूदा विधायकों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्रियों शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल सहित सभी पूर्व विधायकों को विशेष सत्र में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. कुमार और धूमल सहित 93 पूर्व विधायकों ने विशेष सत्र में भाग लेने के लिए अपनी सहमति दी है। उन्होंने कहा कि राज्य के पांच सांसद और सात पूर्व सांसद भी सत्र में शामिल होंगे।

डेल्टा वैरिएंट को लेकर WHO के प्रमुख ने कही ये बड़ी बात

'जो नफरत करे, वह योगी कैसा', राहुल गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज

कश्मीर में कोरोना की तीसरी लहर ! 22 क्षेत्र रेड जोन घोषित, कई तरह के प्रतिबन्ध लागू

- Sponsored Advert -

Most Popular

मुख्य समाचार

- Sponsored Advert -