यमुना नदी में राम नामी पत्थर पानी पर तैरता मिला
यमुना नदी में राम नामी पत्थर पानी पर तैरता मिला
Share:

यूपी के कानपुर देहात में एक आश्चर्यजनक घटना हुई. यहाँ नदी में नहाते समय ग्रामीणों को यमुना के किनारे नदी में एक पत्थर तैरता हुआ दिखाई दिया. लोगों को यह देखकर अपनी आँखों पर यकीन नहीं हुआ. जब उन्होंने पास जाकर देखा, तो सचमुच का पत्थर पानी पर तैर रहा था. यही नहीं, इस पत्थर पर राम भी लिखा हुआ था. ग्रामीणों ने इस चमत्कारिक पत्थर को राम सेतु का पत्थर मानते हुए पास स्थित मंदिर में स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू कर दी है.

कानपुर से करीब 70 किलोमीटर दूर स्थित सजेती थाना क्षेत्र के गांव में यह चमत्कारी घटना हुई. नदी में राम लिखा हुआ पत्थर तैरता देख लोगों ने इसे रामसेतु का हिस्सा माना है. इस पत्थर को यमुना किनारे स्थित हनुमान मंदिर में स्थापित कर दिया गया है और इसे दैवीय मानते हुए इसकी पूजा-अर्चना शुरू कर दी है. गांव के लोगों का कहना है कि अब इस स्‍थान पर मंदिर का निर्माण किया जाएगा और उसमें इस पत्थर को स्थापित किया जाएगा. 

गौरतलब है कि हिंदुओं की पैराणिक मान्यता के अनुसार भगवान राम को रावण वध के लिए समुद्र पार, लंका पर आक्रमण करना था, तब वानरों के सहयोग से समुद्र पर पत्थरों की सहायता से पुल तैयार किया गया था. जब पत्थरों पर राम नाम लिखकर समुद्र में डाला गया, तो यह पत्थर पानी में तैरते रहे और सेतु का निर्माण हुआ. इसकी सहायता से भगवान राम अपनी वानर सेना सहित समुद्र पार लंका गए. 

यूपी स्थापना दिवस के साथ लखनऊ महोत्सव का आग़ाज़

माता के जागरण के नाम पर अश्लीलता का नाच

अग्निकांड की कहानी, पब के मैनेजर की जुबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -