राम मंदिर पर बोले चंपत राय- देशभर में चलेगा अभियान, जनता को बताएंगे सच्चा इतिहास
राम मंदिर पर बोले चंपत राय- देशभर में चलेगा अभियान, जनता को बताएंगे सच्चा इतिहास
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की तैयारियां चरम पर हो रही हैं. शुक्रवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने लखनऊ में प्रेस वार्ता की. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि अब देश भर में संपर्क अभियान चलाया जाएगा, जिसमें जन्मभूमि के इतिहास के संबंध में लोगों को जानकारी दी जाएगी .

चंपत राय ने बताया है कि देश की कम से कम आधी आबादी को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की ऐतिहासिक हकीकत से अवगत कराने के लिए देश के हर हिस्से में घर-घर जाकर संपर्क किया जाएगा. इसके साथ ही समाज को राम जन्मभूमि के संबंध में पढ़ने के लिए साहित्य दिया जाएगा. चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर गौरव और अस्मिता का मंदिर है. देश गुलामी की निशानियों को पराजित करना चाहता है, हमारी आने वाली पीढ़ियां गुलामी की याद न देखें, ये हमारा प्रयास है. इस अभियान के तहत 50 करोड़ लोगों तक पहुंचने का टारगेट है, इस काम में लगभग 3-4 लाख कार्यकर्ता लगेंगे.

चंपत राय ने जानकारी देते हुए बताया कि पहले इस मंदिर को छोटा-सा सोचा था, किन्तु सर्वोच्च न्यायालय ने 70 एकड़ जमीन ट्रस्ट के नाम कर दी तो अब इसे बड़ा रूप दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 3 मंजिला मंदिर की लंबाई 360 फीट, चौड़ाई 265 फीट रहेगी, जबकि भूतल से शिखर की ऊंचाई 161 फीट रहेगी.

दिल्ली में बिना ड्राइवर के दौड़ेगी मेट्रो, दिसंबर के अंत तक हरी झंडी दिखा सकते हैं पीएम मोदी

इंदौर नर्तकों ने जीता अंतरराष्ट्रीय उत्कृष्टता पुरस्कार

NSE ने पहली जनवरी से F & O में 3 नए स्टॉक किए शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -