मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्‍यों ने पीएम मोदी से की मुलाकात
मंदिर निर्माण पर चर्चा के लिए राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्‍यों ने पीएम मोदी से की मुलाकात
Share:

राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास और इसके सदस्यों ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की गयी है ।इसके अलावा  इस दौरान मंदिर निर्माण में पीएम मोदी की भूमिका के लिए धन्‍यवाद दिया गया और विभिन्‍न पहलुओं पर चर्चा हुई है।  

महंत नृत्य गोपाल दास को चुना गया था अध्‍यक्ष 
इसके अलावा ज्ञात रहे कि केंद्र सरकार द्वारा गठित 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' की बुधवार को पहली बैठक हुई जिसमें रामजन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Nritya Gopal Das) को ट्रस्‍ट का अध्यक्ष-प्रबंधक का दायित्‍व सौंपा गया। इसके अलावा  विहिप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंपत राय (Champat Rai) को महासचिव की जिम्‍मदारी दी गई। ट्रस्ट में शामिल वरिष्ठ वकील के. परासरन के आवास पर हुई बैठक में स्‍वामी गोविंद देव जी गिरी जी महाराज पूना को कोषाध्‍यक्ष चुना गया। 

नृपेंद्र मिश्रा को बनाया गया मंदिर निर्माण समिति का प्रमुख
इससे पहले नृत्य गोपालदास ट्रस्ट के सदस्य नहीं थे। इसके साथ ही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की मंदिर निर्माण समिति का प्रमुख बनाया गया है। वहीं बैठक में यह भी फैसला लिया गया है कि राम मंदिर निर्माण के लिए दान प्राप्त करने के लिए एक बैंक खाता अयोध्या की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में खुलवाया जा सकता है । बैठक के बाद चंपत राय ने पत्रकारों को उक्‍त जानकारियां दी। फिलहाल, मंदिर निर्माण कब से शुरू होगा इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है। वहीं अगली बैठक अयोध्या में होगी जिसमें मंदिर निर्माण की तारीख का एलान किया जा सकता है। 

ट्रस्‍ट के चार्टर्ड एकांउटेंट की सौंपी गई जिम्‍मेदारी 
दिल्‍ली की फर्म शंकर अय्यर एंड कंपनी रंजीत नगर, पटेल नगर नई दिल्‍ली को ट्रस्‍ट के चार्टर्ड एकाउंटेंट की जिम्‍मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा यह कंपनी ट्रस्‍ट के एकाउंट से संबंधित वैधानिक कार्यों को पूरा करेगी। वहीं बैठक में फैसला लिया गया कि अयोध्‍या धाम के स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा में ट्रस्‍ट का जो बैंक अकाउंट खोला जा सकता है, उसका संचालन स्‍वामी गोविंद देव गिरी जी, चंपत राय, डॉ. अनिल कुमार मिश्र में से किन्‍हीं दो के संयुक्‍त हस्‍ताक्षरों से होगा। इसके साथ ही भारत सरकार के प्रतिनिधि के रूप में अतिरिक्‍त सचिव गृह विभाग ज्ञानेश कुमार बैठक में मौजूद हुए। 

पहली बैठक में शामिल हुए थे सभी सदस्‍य 
ट्रस्ट की इस पहली बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों के अलावा राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास, अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा और प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद हुए।वहीं  इन दोनों अधिकारियों ने उत्‍तर प्रदेश सरकार की तरफ से बैठक में प्रतिनिधित्व किया। इसके अलावा बैठक में के. परासरन, स्‍वामी वासुदेवानंद जी महाराज, स्वामी परमानंद जी महाराज, स्‍वामी विश्‍व प्रसन्‍नतीर्थ जी महाराज, स्‍वामी गोविंद देव गिरी जी, महंत दि‍नेंद्र दास जी महाराज, विमलेंद्र मोहन प्रताप, डॉ. अनिल प्रताप मिश्रा एवं कमलेश्‍वर चौपाल भी मौजूद रहे। 

संयुक्त राष्ट्र के साथ भविष्य में काम कर सकते है अशरफ गनी

कांग्रेस के हमले पर बीजेपी ने किया पलटवार, कहा- 'कांग्रेस का डीएनए महात्मा गांधी से ...'

संदीप दीक्षित का बयान, कहा- 'इतने महीनों के बाद भी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -