रामलला के भक्तों को मिल रहा ख़ास प्रसाद, कोरोना काल में ट्रस्ट ने बनाया ये प्लान
रामलला के भक्तों को मिल रहा ख़ास प्रसाद, कोरोना काल में ट्रस्ट ने बनाया ये प्लान
Share:

अयोध्या: अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में रामलला के दर्शन करने वाले भक्तों को अब प्रसाद मिलने लगा है. विशेष तरीके के कागजी कवर में पैक इलायची दाने को रामलला के प्रसाद के तौर पर वितरित किया जा रहा है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से विशेष तरीके के इलायची दाने बनवाए गए हैं और रामलला को भोग लगाया गया है. इसके बाद राम भक्तों, श्रद्धालुओं को दर्शन के बाद प्रसाद रूप में यह प्रदान किया जा रहा है. 

बता दें कि, अभी तक रामलला के प्रसाद वितरण पर और चरणामृत पर रोक लगी हुई थी. कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनज़र ही यह रोक लगाई गई थी. उसके बाद से ही राम जन्मभूमि ट्रस्ट प्रसाद वितरण की समुचित व्यवस्था करने की कोशिश में लगा हुआ था. अब ट्रस्ट की तरफ से विशेष तरीके की इलाइची दाने विशेष तरीके के कवर में रखकर प्रसाद बांटा जा रहा है.  रामलला मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया है कि अयोध्या धर्मनगरी है, यहां पर अभी अन्य मंदिरों में इस तरीके के प्रसाद वितरण की कोई प्रबंध नहीं है. किन्तु राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कोरोना काल को देखते हुए संक्रमण का प्रसार ना हो, इसका ख्याल रखा है.

उन्होंने कहा कि ऐसे में एक विशेष तरीके के कवर में रामलला के इलायची दाने का प्रसाद वितरित किया जा रहा है. श्रद्धालु जब रामलला के दर्शन करने के लिए सम्मुख आते हैं, तो दर्शन के बाद पुजारियों द्वारा यह प्रसाद दिया जाता है. इसको पाकर राम भक्त आस्था से आह्लादित हो जाते हैं. यह व्यवस्था काफी अच्छी है और वह ट्रस्ट को इसके लिए धन्यवाद देना चाहते हैं.

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने तरलता को बढ़ावा देने के लिए इतिहास में सबसे बड़े एसडीआर आवंटन को दी मंजूरी

अध्ययन में हुआ खुलासा, वयस्कों में तेजी से घट रहा है कोरोना के संक्रमण का खतरा

फैंस के लिए बड़ी खबर: 'आरआरआर' की टीम ने पूरी की अपनी शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -