राम मंदिर ट्रस्ट ने बुलाई आपात बैठक, जमीन विवाद पर कर सकते हैं चर्चा
राम मंदिर ट्रस्ट ने बुलाई आपात बैठक, जमीन विवाद पर कर सकते हैं चर्चा
Share:

अयोध्या: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने गुरुवार को आपात बैठक बुलाई है। मुंबई में होने जा रही बैठक में ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय, कोषाध्यक्ष महंत गोविन्ददेव गिरी महाराज और ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र में हिस्सा ले रहे हैं। जमीन का विवाद सामने आने के बाद ट्रस्ट की यह प्रथम बैठक है। बैठक से फिलहाल मीडिया को दूर रखा गया है। बैठक मुंबई में कहां होगी यह भी गुप्त रखा गया है।

चंपत राय, गिरी महाराज और अनिल मिश्र के अतिरिक्त अन्य ट्रस्टी बैठक में हिस्सा ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि भूमि विवाद को लेकर ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय और ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र अपना पक्ष रख सकते हैं। RSS के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल कुछ दिन पूर्व राम जन्मभूमि परिसर का मुआयना कर चुके हैं। हालांकि RSS ने विवाद पर ट्रस्ट को क्लीन चिट दे रखी है, किन्तु लगातार कई मामले सामने आने के बाद ट्रस्ट को सफाई पर सफाई देनी पड़ रही है। हालांकि, ट्रस्ट कह चुका है कि उसकी तरफ से पूरी पारदर्शिता के साथ जमीनों की खरीद की गई है। जो जमीन खरीदी गई है वह बाज़ारी कीमत से कम कीमत पर ली गई है।

जमीन खरीद को लेकर आप के सांसद संजय सिंह लगातार हमले कर रहे हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई दस्तावेजों को पेश कर कई जमीनों को पहले भाजपा नेताओं द्वारा सस्ते में खरीदने और बाद में ट्रस्ट को महंगे दामों में बेचने का इल्जाम लगाया है। आज की बैठक में ट्रस्ट के ऊपर आरोप लगाने वालों पर क्या कार्यवाही हो इस पर भी बात हो सकती है। ट्रस्ट मानहानि के दावे पर कानूनी सलाह भी ले रहा है।

विप्रो आईटी सर्विसेज ने 750 मिलियन अमरीकी डालर के मूल्यवर्ग के नोट किए जारी

केरल के कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने हासिल किया बड़ा मुकाम, लगातार 5वें साल जीता ये ग्लोबल अवार्ड

डाबर इंडिया ने 550 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी इंदौर निर्माण इकाई के निर्माण में किया प्रवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -