दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर निर्माण: वेदांती
दिसंबर से शुरू होगा राम मंदिर निर्माण: वेदांती
Share:

नई दिल्ली। अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर  लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है। आरएसएस, विहिप और साधु संत इस मुद्दे को लेकर लगातार सरकार पर अध्यादेश  लाने का दबाव बना रहे हैं। रामजन्मभूमि के मुद्दे को लेकर आज साधु-संत दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एकत्रित हुए हैं। इन साधु-संतों का कहना है कि राम मंदिर  निर्माण से कम में वह किसी भी तरह तैयार नहीं है। उन्हें भगवान राम की मूर्ति नहीं, बल्कि राममंदिर चाहिए। वहीं यूपी के डिप्टी सीएम  केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, क्योंकि यह मसला कोर्ट के विचाराधीन है। 

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने कहा, अयोध्या में बनना चाहिए राम मंदिर

इस सबके बीच ऐसी खबर है कि रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने मंदिर निर्माण की  तारीख की घोषणा कर दी है। वेदांती ने पत्रकारों से  कहा कि राम मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर से शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अब  राम  मंदिर से कम में कुछ भी बर्दाश्त नहीं है। सरकार भले ही इस मसले पर अध्यादेश न लाए, लेकिन मंदिर निर्माण होकर रहेगा। वेदांती ने कहा कि आपसी सहमति से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा, जबकि मस्जिद को लखनऊ में बनाया जाएगा। 

'राम मंदिर' राष्ट्रिय गौरव का प्रश्न, जल्द लाया जाए अध्यादेश- आरएसएस

बता दें कि वेदांती इससे पहले भी मंदिर  निर्माण के संकेत दे चुके हैं। उन्होंने पहले भी कहा था कि मंदिर निर्माण का समय अब आ गया है और जल्द ही आपसी सहमति से अयोध्या में मंदिर निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि योगी सरकार दीवाली पर  सरयू नदी के किनारे भगवान राम की 151 मीटर ऊंची तांबे की प्रतिमा लगाने की घोषणा कर चुकी है। 

खबरें और भी

पीएम मोदी के बाद अब सीएम योगी का मूर्ति प्रेम, बनाएंगे भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति

राम मंदिर को लेकर आरएसएस ने बढ़ाया बीजेपी पर दवाब

राम मंदिर पर संसद में बिल ला सकती है बीजेपी!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -