राम धुन में डूबे रॉबर्ट वाड्रा, शेयर किया राम मंदिर के भूमि पूजन का पोस्टर

Aug 05 2020 08:58 AM
राम धुन में डूबे रॉबर्ट वाड्रा, शेयर किया राम मंदिर के भूमि पूजन का पोस्टर

उत्तर प्रदेश की आध्यात्मिक नगरी अयोध्या में आज राम मंदिर का भूमि पूजन होने वाला है. इसके लिए पूरी आयोध्या ही नहीं बल्कि कई राज्यों के लोग एक्साइटेड हैं. ऐसे में आप जानते ही होंगे कि भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां शामिल रहने वाले हैं. ऐसे में, आप जानते ही होंगे मंदिर मुद्दे से कांग्रेस ने हमेशा किनारा किया है लेकिन अब वह मंदिर को लेकर लगातार अपने विचार पेश कर रही है. हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के बाद अब उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी रामलला के भव्य मंदिर के भूमि पूजन को लेकर पोस्टर जारी किया है.

हाल ही में रॉबर्ट वाड्रा की तरफ से जारी किए गए पोस्टर में भगवान राम की तस्वीर दिखाई दे रही है. आप देख सकते हैं रॉबर्ट वाड्रा इस तस्वीर में पूजा करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वैसे इस पोस्टर में लिखा है कि, 'रामलला के मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने.'

इसके अलावा इस पोस्टर में रॉबर्ट वाड्रा भी हाथ जोड़े खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. वैसे तो आप सभी जानते ही होंगे रॉबर्ट वाड्रा से पहले प्रियंका गांधी ने भी एक बयान दिया था. उस बयान में उन्होंने कहा था कि, 'राम सबमें हैं. राम सबके साथ हैं. रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने.' वहीं उनसे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया था.

खत्म हुआ वर्षों का इंतजार, आज शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

जानिए क्यों बहुत ख़ास है राम मंदिर भूमि पूजन के 32 सेकेंड

1528 से लेकर अब तक, जानिए अयोध्या मामले में कब-कब क्या हुआ ?