राज्यसभा में गूंजा अयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा

Jan 24 2016 12:23 PM
राज्यसभा में गूंजा अयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा

नई दिल्ली: संसद के शीतकाल सत्र के आखिरी दिन भी संसद हंगामे का अखाड़ा बना हुआ है। फर्क इतना है कि वहां पहलवान नही बल्कि नेता है। लोकसभा में बुधवार को भी डीडीसीए का मुद्दा छाया रहा, तो राज्यसभा में अयोध्या के राम मंदिर का मुद्दा गूंजता रहा। हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और जनता दल युनाइटेड ने राज्यसभा में अयोध्या का मुद्दा उठाया। जदयू के नेता के सी त्यागी ने अयोध्या में शिलापूजन किए जाने का मुद्दा उठाया। इसे लेकर त्यागी ने नोटिस भी दिया। सभापति ने उन्हें तीन मिनट का नोटिस दिया, त्यागी को उससे ज्यादा बोलना था, लेकिन सभापति ने मना कर दिया। इसके विरोध में विपक्षियों ने वेल में जाकर हंगामा मचाया। सरकार की ओर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है और हम कोर्ट का सम्मान करते है।

तराशने का काम मंदिर में सालों से चल रहा है। बहुजन समाजवादी पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बाबरी मस्जिद का विवादित मामला यूपी से जुड़ा हुआ है। मामला कोर्ट में है और वहां पूजा भी हो रहा है। जब ये मामला कोर्ट में लंबित है तो ये सपा की जिम्मेदारी है कि वहां गलत काम न होने दिया जाए। बीजेपी और उसके सहयोगी दल हमेशा से गलत काम कराने में रहे है। मैं ने अपने शासन में कोई भी ऐसा काम नही होने दिया है।