राम मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति से शुरू होगा अभियान, लोगों से लिया जाएगा सहयोग
राम मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति से शुरू होगा अभियान, लोगों से लिया जाएगा सहयोग
Share:

नई दिल्ली:  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र, अयोध्या में भव्य और दिव्य मन्दिर के निर्माण के लिए एक व्यापक जनसम्पर्क और सहयोग अभियान का आग़ाज़ करने जा रहा है. इस अभियान में जनमानस को साहित्य के जरिए श्री रामजन्मभूमि अभियान के ऐतिहासिक महत्व के बारे में भी जानकारी दी जाएगी.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का मानना है कि जिस प्रकार जन्मभूमि को प्राप्त करने के लिये लाखों श्रद्धालुओं ने कष्ट सहे और सहयोग किया, उसी तरह कोटि-कोटि रामभक्तों के स्वैच्छिक सहयोग से मन्दिर का निर्माण हो. देश के ज्यादातर ग्रामों और शहरों में चलने वाले इस अभियान में रामभक्तों द्वारा मंदिर निर्माण हेतु स्वैच्छिक रूप से दिया गया आर्थिक सहयोग स्वीकार किया जाएगा. इसके लिए 10, 100 और 1000 रुपये के कूपन मुहैया कराए जाएंगे.

करोड़ों घरों में भगवान के दिव्य मन्दिर की फोटो भी पहुंचाई जाएगी. पूरे देश में चलने वाला यह अभियान मकर संक्रांति से आरम्भ होकर माघ पूर्णिमा तक जारी रहेगा. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सभी लोगों से अभियान में सहायता देने की अपील की है. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र के नेतृत्व में एक बैठक हुई. इस बैठक में अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए बुनियाद डिजाइन की समीक्षा और सिफारिशों के लिए संबंधित क्षेत्र के इंजीनियरों की एक उप समिति गठित की गई है.

किसान आंदोलन के बीच INLD ने भरी हुंकार, आगामी निगम चुनावों का करेगी बहिष्कार

रिजर्व बैंक ने की 3 नए कार्यकारी निदेशकों की नियुक्ति

460 रुपए सस्ता हुआ सोना, चांदी के भी दाम घटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -