राम मंदिर भूमि पूजन के समय विश्व हिंदू परिषद मुख्यालय पर मनेगा जश्न
राम मंदिर भूमि पूजन के समय विश्व हिंदू परिषद मुख्यालय पर मनेगा जश्न
Share:

अयोध्या में आज यानी बुधवार का दिन बड़ा ही ख़ास होने वाला है. जी हाँ, आज यहाँ भूमि पूजन होने जा रहा है और जब भूमि पूजन होगा, उस समय राजधानी में स्थित विश्व हिंदू परिषद (विहिप) मुख्यालय पर उत्सव मनाया जाएगा. जी दरअसल यहां आज सुबह नौ बजे से राम मंदिर के भूमि पूजन का उत्सव का आयोजन शुरू हो चुका है. बताया जा रहा है विहिप के केंद्रीय कार्यालय पर बीते मंगलवार को आयोजन की तैयारियों को फाइनल कर दिया था.

उसके बाद से जश्न मनाने के लिए लोग उत्सुक थे. ऐसे में हाल ही में विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि, 'नई दिल्ली के आरके पुरम के सेक्टर 6 स्थित संकट मोचन आश्रम में सुबह नौ बजे से राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर कार्यक्रम शुरू होंगे.' इसके साथ ही आपको हम यह भी बता दें कि विहिप के इसी मुख्यालय में ही देश में चले राम मंदिर आंदोलन की हर रणनीति तैयार की गई थी. जी दरअसल राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बीते दिन ही कहा था कि, 'सुबह नौ बजे विहिप मुख्यालय के मेन गेट पर हवन शुरू होगा. दस बजे भजन, कीर्तन, आरती फिर प्रसाद का वितरण होगा. 11 बजकर 45 मिनट से अयोध्या से सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा. शाम सात बजे दीपोत्सव का भी आयोजन होगा. इस पूरे आयोजन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन मुख्यालय पर मौजूद रहेंगे.'

अब बात करें अयोध्या के बारे में तो आज भगवान राम के भव्य मंदिर की नींव रखी जाने वाली है. जी हाँ, प्रधानमंत्री भव्य मंदिर की पहली ईंट आज रखने वाले हैं और यह शुभ काम सुबह साढ़े ग्यारह बजे उनके अयोध्या पहुंचने के बाद होगा. बताया गया है पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे फिर रामजन्मभूमि परिसर में भूमि पूजन करने वाले हैं.

राम मंदिर भूमि पूजन से पहले ओवैसी का ट्वीट हो रहा वायरल, कहा- ' बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी...'

राम धुन में डूबे रॉबर्ट वाड्रा, शेयर किया राम मंदिर के भूमि पूजन का पोस्टर

खत्म हुआ वर्षों का इंतजार, आज शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -