उत्तराखंड: पुलिस की निगरानी में मनेगा जश्न, 5 ज़ोन में विभक्त किया शहर
उत्तराखंड: पुलिस की निगरानी में मनेगा जश्न, 5 ज़ोन में विभक्त किया शहर
Share:

देहरादून: रामनगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर शिलान्यास के पश्चात् होने वाले समारोह एवं जश्न आदि पर देहरादून पुलिस की विशेष निगरानी रहेगी. न्यायालय व्यवस्था को संभालने के लिए जिले को पांच जोन में विभक्त किया गया है. इसके अतिरिक्त सभी स्थानों पर पुलिस का कठोर पहरा रहेगा. वही शिलान्यास के इस शुभ अवसर पर देश में कई प्रकार के आयोजन, एवं जश्न मनाए जाने के आसार है. इस सिलसिले में पुलिस ने कई दिन पूर्व से ही जिले की परिस्थिति को समझना आरम्भ कर दिया था. 

वही इसके लिए उच्च अधिकारी निरंतर थाना स्तर के निरिक्षण की निगरानी कर रहे हैं. इसके चलते किसी समारोह आदि पर प्रतिबन्ध नहीं रहेगा. किन्तु बहकाने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी. पुलिस सोशल मीडिया पर भी निरंतर नजर रख रही है. वही एसपी सिटी श्वेता चौबे ने अपने बयान में बताया, डीआईजी के निर्देश अनुसार जिले को पांच जोन में विभक्त किया गया है. यहां के प्रभारी डीएसपी स्तर के अफसर रहेंगे. सेक्टर प्रभारी थाना इंचार्ज रहेंगे. अपने अपने इलाको में विशेष तौर पर मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रो में पैनी निगरानी रखी जाएगी. 

साथ ही उकसाने वाले लोगों पर भी पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी. अन्य सूचना तंत्र ओर एलआईयू को मजबूती से कार्य करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. वही बुधवार को जिले में हर अवस्था पर निगरानी रखी जाएगी. एसपी सिटी, देहात सहित सभी अफसरों को इस सिलसिले में ब्रीफ कर दिया गया है. किसी समारोह पर पाबंदी नहीं रहेगी, किन्तु उकसाने वालों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके चलते सामाजिक दुरी को कायम रखने के लिए भी दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसी के साथ होने वाले कार्यक्रमों में पुलिस द्वारा खास नजर रखी जाएगी.

रामजन्म भूमि : पीएम मोदी ने फॉलो किए कोरोना नियम, नहीं लिया प्रसाद और नहीं लगाया टीका

ऐतिहासिक पूजन में जुटे पीएम मोदी, मंत्रो के उच्चारण से गुंजायमान हुई राम जन्मभूमि

सीएम योगी और राज्यपाल का कोरोना टेस्ट निकला नकारात्मक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -