अमेरिका में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की स्थिति पर राम माधव ने ली चुटकी
अमेरिका में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की स्थिति पर राम माधव ने ली चुटकी
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ इन दिनों अमेरिका की यात्रा पर हैं। यहां वे भारत के साथ पाकिस्तान के संबंधों को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके प्रशासन के सामने रख रहे हैं, लेकिन भारत में इसे लेकर तरह तरह की प्रतिक्रिया हो रही है। दरअसल अमेरिका ने पाकिस्तान के सभी दावों को खारिज करते हुए उसे अपनी धरती से आतंकवाद रोकते हुए कश्मीर मसले के शांतिपूण्र समाधान पर चर्चा करने को कहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अमेरिका में स्थिति को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि पाकस्तान अमेरिका में रो धो रहा है और उसकी बात कोई भी नहीं सुन रहा है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अब आतंकवाद का समर्थन करने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। भारत पाकिस्तान को सीमा पार से फायरिंग रोकने की चेतावनी देता रहा है और भारत ने पाकिस्तान की फायरिंग का माकूल जवाब भी दिया है। भारत द्वारा जो सैन्य साजो सामान का विस्तारीकरण किया गया है वह केवल अपनी रक्षा और आतंकी खतरों को देखते हुए किया गया है।

दूसरी ओर प्रधानमंत्री शरीफ द्वारा थिंक टैंक यूएस इंस्टीट्युट आॅफ पीस में जो उद्बोधन दिया वह निष्प्रभावी रहा। इसे लेकर पाकिस्तान को ही प्रतिरोध का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने भारत को हथियार का भंडारगृह कहा था मगर अमेकिा ने पाकिस्तान को हाफिज सईद जैसे आतंकियों पर कार्रवाई करने के साथ ही कश्मीर मसले पर शांतिपूर्ण चर्चा करने को कहा है।

हालांकि शरीफ ने अपनी ओर से कहा था कि उन्होंने जब से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पदभार ग्रहण किया है तभी से भारत के साथ शांतिपूर्ण वार्ता के प्रयास किए हैं लेकिन भारत ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तरीय चर्चा को रद्द कर दिया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -